गुजरात के सूरत में केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग ने मचाया तांडव
गुजरात के सूरत में केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग ने मचाया तांडव Social Media
भारत

गुजरात के सूरत में केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग ने मचाया तांडव

Priyanka Sahu

गुजरात, भारत। देश में आये दिन अलग-अलग जगहों पर छोटी-बड़ी दुर्घटनाएं होती रहती हैं, कभी कहीं आग लगने की तो कभी सड़क हादसे जैसी खबरें आए दिन सामने आती रहती हैं। इस बीच अब आज रविवार को हाल ही में गुजरात की आर्थिक राजधानी सूरत से आगजनी की घटना सामने आई है कि, यहां एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग ने तहलका मचाया है। इस दौरान सूचना मिलते ही दर्जनों दमकलों की गाड़ियां मौके पर पहुंची।

हादसे में 20 लोग झुलसे :

बताया जा रहा है कि, गुजरात के सूरत में एक केमिकल फैक्ट्री है, जिसमें भीषण आग भभक गई और इस हादसे में 20 लोग झुलस गए। इस दौरान घायलों को इलाज के लिए प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों में भेजा गया। सूरत महानगर पालिका और अन्य औद्योगिक इलाकों से दर्जनों दमकलों को मौके पर भेजा गया। सूरत के प्रभारी मुख्य अग्निशमन अधिकारी बसंत पारिख ने कहा कि, ''शनिवार रात करीब साढ़े 10 बजे सचिन गुजरात औद्योगिक विकास निगम (जीआईडीसी) क्षेत्र में स्थित अनुपम रसायन इंडिया लिमिटेड की फैक्टरी में खतरनाक रसायनों से भरे कंटेनर में भीषण विस्फोट के बाद आग लग गई।''

आगे उन्होंने यह भी बताया कि, ''आग जल्द ही फैक्ट्री में फैल गई, जिसमें झुलसकर एक मजदूर की मौत हो गई। देर रात शव बरामद किया गया। आग की चपेट में आने से 20 मजदूर झुलस गए और उनका शहर के विभिन्न अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है। तीन अन्य मजदूर लापता हैं।''

हम लापता मजदूरों का पता लगाने के लिए फैक्टरी परिसर की तलाशी ले रहे हैं।
सचिन जीआईडीसी के पुलिस निरीक्षक डी.वी. बलदानिया

मौके पर पहुंचीं दमकल की 15 गाड़ियां :

इसके अलावा पुलिस अधिकारी ने कहा कि, ''दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाने में करीब दो घंटे लगे।आग पर काबू पाने के बाद फैक्टरी के अंदर एक मजदूर का झुलसा हुआ शव मिला।”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT