जोधपुर में आज एक हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में भभकी भीषण आग
जोधपुर में आज एक हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में भभकी भीषण आग Priyanka Sahu -RE
भारत

राजस्थान के जोधपुर में आज एक हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में भभकी भीषण आग

Priyanka Sahu

राजस्थान, भारत। राजस्थान के जोधपुर में आज मंगलवार को एक फैक्‍ट्री में आगजनी की घटना ने तहलका मचाया है। दरअसल, जिस फैक्‍ट्री में आग लगी है, वो एक हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री है।

आग लगने के बाद पूरी इलाके में फैली सनसनी :

बताया जा रहा है कि, राजस्थान के जोधपुर में हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में भीषण आग की घटना के बारे में जैसे ही दमकल विभाग की टीम को राजस्थान की सूर्यनगरी जोधपुर के झालामंड क्षेत्र से आगजनी की सूचना मिले जाने के बाद मौके पर दमकल की गाड़ियां घटनास्‍थल के लिए रवाना हुईं और आनन-फानन में फैक्ट्री की भभकी भीषण आग को बुझाने में जुटी। तो वहीं, यहां स्थित गणेश हैंडीक्राफ्ट में अचानक आग लगने के बाद पूरी इलाके में सनसनी फैल गई।

दमकल अधिकारी ने बताया :

राजस्थान की सूर्यनगरी जोधपुर के झालामंड क्षेत्र में हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में भीषण आग की घटना को लेकर दमकल अधिकारी द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, "हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में आग लग गई है। जिसके बाद दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। फिलहाल हालात काबू में हैं। दमकल की 3-4 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट लग रहा है।"

आग का कारण शॉर्ट सर्किट :

मिली जानकारी के अनुसार, हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में आग लगने की खबर सुनते ही स्थानीय लोग भी मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन देखते ही देखते आग की लपटें बढ़ने लगीं। इस बीच दमकल विभाग की गाड़ियों ने भी आग पर काबू पाने के लिए काम शुरू किया। अब हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में आग कैसे लगी, फिलहाल इस बारे में अभी कुछ सही मालूम नहीं चला है, लेकिन आग का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है।

बता दें कि, इससे पहले 27 नवंबर को गुजरात में सूरत शहर के पांडेसरा GIDC स्थित राणी सती मिल में जोरदार आग ने तांडव मचाया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT