ग्वालियर हाईवे ट्रकों की जोरदार टक्कर से लगी आग
ग्वालियर हाईवे ट्रकों की जोरदार टक्कर से लगी आग Social Media
भारत

ग्वालियर हाईवे ट्रकों की जोरदार टक्कर से लगी आग, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

Author : Kavita Singh Rathore

आगरा, उत्तर प्रदेश। जहां एक तरफ तो अब देश के राज्यों में कोरोना का कहर कम होता नजर आरहा है, लेकिन वहीं, हर दिन सामने आरहे सड़क हादसों के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। देश के अलग-अलग राज्‍यों से आए दिन सड़क हादसे की खबर सामने आती ही जा रही हैं और अधिकतर सड़क हादसे असावधानी एवं वाहनों की तेज रफ्तार के कारण ही हो रहे हैं, जिससे लोगों की मौतें भी हो रही हैं। इसी कड़ी में अब उत्तर प्रदेश के आगरा में ग्वालियर हाईवे से एक और अन्य सड़क हादसे की खबर सामने आई है।

दो ट्रकों की टक्कर से लगी आग :

दरअसल, भारत के राज्यों में सड़क हादसों का दौर तेजी से जारी है। इसी बीच मंगलवार की सुबह उत्तर प्रदेश के आगरा में ग्वालियर हाईवे पर दो ट्रकों की आपस में जोरदार टक्कर हो गई। इस हादसे में दोनों ट्रकों के टकराते ही आग लग गई और ट्रक धूं-धूं कर जलने लगे। लोगों का कहना है कि, यह हादसा सोमवार की देर रात हुआ है। हालांकि, राहत की बात यह है कि, इस हादसे में किसी को जान नहीं गवाना पड़ी, लेकिन आग की चपेट में आकर पास में कड़ी हुई तीन बाइकें भी बुरी तरह जल गईं। इस हादसे के बाद ग्वालियर हाईवे पर भगदड़ मच गई। हादसे के दौरान ट्रकों में फंसे ट्रकों के चालक और क्लीनरों ने जैसे तैसे ट्रकों से कूदकर अपनी जान बचाई।

कैसे हुआ हादसा :

घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने बताया है कि, 'प्लाइबोर्ड से लदा एक ट्रक डीजल डलवाने के बाद चालक उसे पेट्रोल पंप से लेकर ग्वालियर हाईवे की तरफ मुड़ा ही था। इतने में अचानक ही पीछे से आए दूसरे ट्रक ने पहले ट्रक को टक्कर मार दी। टक्कर से आग तो लगी ही साथ ही दोनों ट्रक करीब 20 मीटर तक घिसटते चले गए, घिसटने से चिंगारी निकली और आग लग गई। ट्रक में लदे प्लाई बोर्ड के कारण आग बहुत तेजी से फैलना शुरू हो गई। खबरों की मानें तो, पेट्रोल पंप के पास ही वैष्णो ढाबा पर कुछ युवकों की बाइकें खड़ी थीं वो भी इस आग की चपेट में आने से जल गईं।

पेट्रोल पंप के पास हुआ हादसा :

प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह भीषण हादसा ग्वालियर हाईवे पर भारत पेट्रोलियम के पेट्रोल पंप के पास हुआ। दो ट्रकों की टक्कर इतनी जोरदार थी कि, टक्कर होते ही दोनों ट्रकों में आग लग गई। घटना के बाद सड़क पर कई वाहन जमा हो गए, जिससे जाम लग गया। इस हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और मामले की जाँच शुरू की। फायर ब्रिगेड की टीम लगभग तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाने में सफल रही। पुलिस ने बताया है कि, दोनों ट्रक माल से लदे हुए थे, जो पूरी तरह जलकर राख हो गए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT