देहरादून के औद्योगिक इलाके में एक फैक्ट्री में आग का जोरदार तांडव
देहरादून के औद्योगिक इलाके में एक फैक्ट्री में आग का जोरदार तांडव Priyanka Sahu -RE
भारत

उत्तराखंड: देहरादून के औद्योगिक इलाके में एक फैक्ट्री में आग का जोरदार तांडव

Priyanka Sahu

उत्तराखंड, भारत। देश में आए दिन कही न कही से कुछ अनहोनी की खबर समाने आ ही रही हैं। इन दिनों वैसे ही मानसून के मौसम के चलते कई राज्‍य भारी बारिश, बाढ़ जैसी आपदाओं का सामना कर रहे हैं और इसी बीच आगजनी की घटनाएं लगातार तहलका मचा रही हैं। अब उत्तराखंड के देहरादून में लाल तप्पड़ औद्योगिक इलाके में भीषण आग लगे जाने की खबर सामने आई है।

फैक्ट्री में लगी आग :

बताया जा रहा है कि, उत्तराखंड के देहरादून में जिस इलाके में आग ने तहलका मचाया है वहां एक फैक्ट्री है और फैक्ट्री में आज शनिवार को दोपहर के समय आग की घटना हुई है। इस दौरान जैसे ही फायर ब्रिगेड को फैक्ट्री में आग लगे जाने की घटना के बारे में सूचना मिली, तो मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने आग को बुझाने का कार्य शुरू। आग की इस घटना की सामने आई तस्‍वीर में साफ नजर आ रहा है कि, आग का तांडव जमकर मचा है, क्‍योंकि दूर से ही आग की लपटें और काले धुएं का गुबार साफ नजर आ रहा है।

अग्निशमन अधिकारी ने बताया :

तो वहीं, उत्तराखंड में देहरादून के मुख्य अग्निशमन अधिकारी राजेंद्र सिंह खट्टी ने आग की घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, "आग बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियां तैनात हैं। आग पर काफी नियंत्रण पा लिया गया है। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।" मिली जानकारी के अनुसार, फैक्ट्री के आस पास आबादी एरिया भी है। हालांकि, आग अभी आसपास क्षेत्रों में नहीं फैली है।

तारपीन के गोदाम में लगी आग :

उधर पुलिस द्वारा यह बताया गया कि, फैक्ट्री के पीछे आग लगी है, जिसमें तारपीन का तेल बनता है। तारपीन के तेल से भरे गोदाम में आग लगने से धुआं कई किलोमीटर आसपास क्षेत्रों में देखा जा रहा है। हालांकि, फैक्ट्री के दूसरे हिस्सा जिसमें तारपीन के तेल की पैकिंग की जाती है, वह हिस्सा सुरक्षित है। फिलहाल आग तारपीन के गोदाम में लगी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT