TMC नेता की हत्या पर बीरभूम में हिंसा के चलते घरों में लगाई आग
TMC नेता की हत्या पर बीरभूम में हिंसा के चलते घरों में लगाई आग Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

TMC नेता की हत्या पर बीरभूम में हिंसा के चलते घरों में लगाई आग, 10 लोगों की जान गई

Author : Kavita Singh Rathore

बंगाल, भारत। हाल ही में खबर आई थी कि, बंगाल के बीरभूम में तृणमूल कांग्रेस (TMC) पार्टी के एक नेता की हत्या कर दी गई। इस हत्या के मामले पर जो बवाल मचना शुरू हुआ है। इस बवाल के चलते बंगाल में हिंसा भड़क गई। जगह-जगह आग लगा दी गई, दर्जनों घर जल कर राख हो गए। इतना ही नहीं इसी दौरान 10 लोगों की जान जाने से हड़कंप सा मच गया है।

एक ही घर से मिले 7 शव :

दरअसल, बंगाल के बागुती गांव में TMC नेता भादू शेख की हत्या के बाद से मच रहा बवाल अब भीषण हिंसा का रूप ले चुका है। इस मामले के चलते गुस्साए लोगों ने जगह-जगह दर्जनों घरों में आग लगा दी। इस आग में 10 लोगों के जिंदा जलने से उनकी मौत हो गई। हालांकि, कुछ ही देर में बीरभूम के जिलाधिकारी, दमकल अधिकारी और स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई और मामले को काबू में करने की कोशिश में लग गई। पुलिस को जांच और छानबीन के दौरान एक ही घर से 7 लोगों के जले हुए शव मिले हैं। इस मामले की जांच कर रही पुलिस ने बताया कि, 'भादू शेख की हत्या के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा SDPO रामपुरहाट को उनके पद से हटा दिया गया है।

गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट :

बंगाल के BJP अध्यक्ष सुकांतो मजूमदार ने बीरभूम में हुई इस भयावक घटना पर चर्चा करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। उन्होंने बताया कि इस घटना पर गृह मंत्रालय ने बंगाल सरकार से रिपोर्ट मांगी है। इसके अलावा इस मामले की जांच के लिए SIT गठित की गई है। इस SIT में ADG वेस्टर्न रेंज संजय सिंह, CID ADG ग्यानवंत सिंह और DIG CID ऑपरेशन मीरज खालिद शामिल हैं।

कौन थे भादू शेख ?

जानकारी के लिए बता दें, भादू शेख तृणमूल कांग्रेस (TMC) पार्टी के रामपुरहाट से पंचायत नेता थे। सोमवार रात भादू शेख स्‍टेट हाईवे- 50 पर जा रहे थे, उसी समय किसी ने उनपर बम फेंका और वो बुरी तरह घायल हो गए थे। इस घटना के बाद उन्‍हें रामपुरहाट मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, लेकिन अस्‍पताल पहुंचने पर डॉक्‍टरों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया। इस मामले को लेकर पश्चिम बंगाल भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एक पत्र लिखा। जिसमें बंगाल में चुनाव के बाद की हिंसा और बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति पर उनके हस्तक्षेप और कार्रवाई का आग्रह किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT