तमिलनाडु: विरुधुनगर में पटाखा फैक्ट्री में लगी आग से 6 की मौत
तमिलनाडु: विरुधुनगर में पटाखा फैक्ट्री में लगी आग से 6 की मौत Social Media
भारत

तमिलनाडु: विरुधुनगर में पटाखा फैक्ट्री में लगी आग से 6 की मौत, विडियो वायरल

Author : Kavita Singh Rathore

तमिलनाडु। एक तरफ भारत में कोरोना ने फिरसे पैर पसारना शुरू कर दिया है। इसी बीच देशभर से आये दिन छोटी-बड़ी दुर्घटनाओं की खबरें भी सामने आ ही रही हैं। पिछले दिनों लगातार अलग-अलग राज्यों से किसी न किसी हादसे की खबर आती रही हैं। वहीं, अब तमिलनाडु के विरुधुनगर स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में अचानक आग लगने की खबर सामने आई है। इस भयानक आग में फंस कर 6 लोगों की मौत हो गई। हालांकि, आग लगने के तुरंत बाद ही जानकारी दमकल विभाग को दे दी गई। जिससे राहत- बचाव कार्य कुछ ही देर में शुरू कर दिया गया। इस आग का विडियो काफी वायरल हो रहा है।

पटाखा फैक्ट्री में अचानक लगी आग :

दरअसल, गुरुवार शाम को तमिलनाडु के विरुधुनगर में स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में अचानक ही आग लग गई। इस भयानक आग से उठी लपटों से 6 लोगों की मौत होने की पुष्टि हुई है। जबकि, कई लोग बुरी तरह झुलस कर घायल हो गए। घायल लोगों की हालत काफी नाजुक बताई जा रही है। खबरों की मानें तो, विरुधुनगर स्थित इस फैक्ट्री में अचानक की एक विस्फोट हुआ जिससे यह आग लगी। इस घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम और पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे और आग को बुझाने का काम शुरू कर दिया था। साथ ही आग में फसे लोगों को बहार निकालने का काम जारी है।

अचानक लगी आग :

बताते चलें, इसी फैक्ट्री में पिछले शुक्रवार भी आग लगने की खबर सामने आई हैं। वहीं, अब गुरुवार को एक बार फिर इसी फटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाका हुआ और इस धमाके के बाद आग लग गई। लोगों ने बताया कि, इससे पहले की मौके पर मौजूद श्रमिक कुछ समझ पाते आग पूरी फैक्ट्री में फैल गई। इसके बाद यह धमाके यहीं तक नहीं रुके इसके बाद फैक्ट्री में बारी-बारी से धमाके होते रहे। उधर मौके पर पहुंची पुलिस और दमकलकर्मी मौके अलग बचाव कार्य में जुटे रहे। कुछ ही देर में घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। बता दें, घटना स्थल पर दमकल विभाग की 6 गाड़ियां मौजूद रही।

ज्वाइंट डायरेक्टर ऑफ हेल्थ सर्विसेज ने बताया :

विरुधुनगर के ज्वाइंट डायरेक्टर ऑफ हेल्थ सर्विसेज ने बताया कि, 'हादसे में अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है। मृतकों के शवों को बरामद कर लिया गया है। कई लोग झुलसे हैं, लेकिन वास्तविक संख्या सामने नहीं आई है। बचाव टीमें घायलों को अस्पताल पहुंचा रही है। आग पर तो काबू पा लिया गया है, लेकिन अभी भी धुआं निकल रहा है। आग लगने के वास्तविक कारणों का अभी खुलासा नहीं हो सका है।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT