कांग्रेस संचालन समिति की पहली बैठक
कांग्रेस संचालन समिति की पहली बैठक Social Media
भारत

कांग्रेस संचालन समिति की पहली बैठक, इन अहम विषयों पर हुई चर्चा

Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा गठित कांग्रेस संचालन समिति की आज रविवार को पहली बैठक संपन्न हुई।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में पार्टी के शीर्ष नेताओं ने प्रमुख संगठनात्मक मामलों पर चर्चा के अलावा अपने पूर्ण सत्र के कार्यक्रम और स्थान पर विचार-विमर्श किया। इस दौरान बैठक में पार्टी की पूर्व प्रमुख सोनिया गांधी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उनके छत्तीसगढ़ समकक्ष भूपेश बघेल, वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और कई अन्य नेता शामिल रहे। बैठक संपन्न होने के बाद कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने बैठक में किन विषयों पर चर्चा की है इसकी जानकारी दी और बताया कि, "आज कांग्रेस संचालन समिति की बैठक में हमने दो विषयों पर चर्चा की।"

पहला- हमारी पार्टी का पूर्ण अधिवेशन है, जिसे हमने फरवरी के दूसरे पखवाड़े में आयोजित करने का निर्णय लिया है। यह तीन दिवसीय सत्र होगा जो रायपुर, छत्तीसगढ़ में आयोजित किया जाएगा।

दूसरा- हमने भारत जोड़ो यात्रा के लिए भविष्य की कार्रवाई की समीक्षा की और चर्चा की। हमने 26 जनवरी से बड़े पैमाने पर 'हाथ से हाथ जोड़ो अभियान' चलाने का फैसला किया है। यह दो महीने लंबा अभियान होगा

राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा चल रही है। इसलिए संसद के शीतकालीन सत्र में राहुल गांधी का शामिल होना व्यवहारिक नहीं है।
कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल

26 जनवरी से देश भर में ‘हाथ से हाथ जोड़ो' अभियान शुरू :

इसके अलावा केसी वेणुगोपाल ने आगे यह भी कहा कि, "पार्टी ने यह भी फैसला किया कि ‘भारत जोड़ो यात्रा' के समापन के बाद आगामी 26 जनवरी से देश भर में ‘हाथ से हाथ जोड़ो' अभियान शुरू किया जाएगा जिसके तहत ब्लॉक, पंचायत और बूथ के स्तर पर लोगों से संपर्क साधा जाएगा। दो महीने तक चलने वाले इस अभियान में राहुल गांधी के संदेश वाला पत्र भी लोगों को सौंपा जाएगा।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT