हिमाचल में इस मौसम की पहली बर्फबारी
हिमाचल में इस मौसम की पहली बर्फबारी Social Media
भारत

हिमाचल में इस मौसम की पहली बर्फबारी

News Agency

शिमला। हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में इस मौसम की पहली बर्फबारी हुई हैऔर लगातार बारिश होने के कारण वहां ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। काजा के जनसंपर्क अधिकारी के प्रवक्ता अजय बेन्याल ने मंगलवार को यह जानकारी दी। श्री बेन्याल के अनुसार स्पीति उपमंडल के लोसर और छचिम गांव में इस मौसम की पहली अच्छी बर्फबारी हुई और लाहौल-स्पीति, किन्नौर और चंबा जिले के अन्य इलाकों में मध्यम बर्फबारी हुई और वहां काले बादल छाए हुए हैं।

काजा में न्यूनतम तापमान शुन्य डिग्री से नीचे और जिला मुख्यालय केलांग में तीन डिग्री दर्ज की गई। कांगड़ा जिले के गुलेर (विरासत गांव) में 81.5 मिमी बारिश दर्ज की गई जबकि धर्मशाला में (81.3 मिमी), गोहर (मंडी) और पांवटा साहिब (सिरमौर) में 80-80 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग ने सिरमौर, सोलन, शिमला, बिलासपुर, मंडी, हमीरपुर, कुल्लू, लाहौल-स्पीति, किन्नौर और आसपास के इलाकों में गरज के साथ छींटे पड़ने और हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया है। सिरमौर, सोलन, शिमला, बिलासपुर और मंडी जिलों में अतिवृष्टि होने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार, लाहौल- स्पीति और किन्नौर के ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी हो सकती है और कुछ घंटों के बाद मौसम साफ होने का अनुमान है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT