बाढ़ में फंसे नागरिकों को वायु सेना ने निकाला सुरक्षित बाहर
बाढ़ में फंसे नागरिकों को वायु सेना ने निकाला सुरक्षित बाहर Social Media
भारत

असम में बाढ़ ने मचाई तबाही, बाढ़ में फंसे नागरिकों को वायु सेना ने निकाला सुरक्षित बाहर

Sudha Choubey

असम, भारत। असम राज्य इन दिनों लगातार हो रही बारिश के कारण आई बाढ़ के कहर को झेल रहा है। असम में बाढ़ से प्रभावित जिलों की संख्या 31 हो गई है। आधिकारिक रिकॉर्ड के अनुसार, राज्य के नगांव, होजई, कछार, दरांग, मोरीगांव और करीमगंज जिलों में बाढ़ की स्थिति अभी भी गंभीर है। असम में जारी बाढ़ के कहर को देखते हुए वायुसेना ने मोर्चा संभाल लिया है।

बाढ़ में फंसे नागरिकों को वायु सेना ने निकाला सुरक्षित बाहर:

प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से जहां कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति बन गई है। बाढ़ में फंसे नागरिकों को वायु सेना ने सुरक्षित बाहर निकाला। वायुसेना के जवान राहत और बचाव कार्य में जुटे हुए हैं। वह बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के साथ ही बचाव दल और राहत सामग्री को बाढ़ के कारण कटे हुए क्षेत्रों में भी पहुंचा रहे हैं। वही बाढ़ से प्रभावित ज़िले होजाई में NDRF द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन के साथ राहत कार्य चलाया जा रहा है।

NDRF के इंस्पेक्टर महिप मौर्य ने बताया:

NDRF के इंस्पेक्टर महिप मौर्य ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि, "हम लोगों का रेस्क्यू कर रहे हैं। जो लोग अपना घर नहीं छोड़ रहे हैं, उन्हें राहत सामग्री पहुंचा रहे हैं। 500 लोगों को रेस्क्यू किया गया है।"

एनडीआरएफ इंस्पेक्टर महीप मौर्य ने बताया कि, "राहत कार्य के लिए कई टीमें तैनात की गई हैं। कई लोग अपना घर नहीं छोड़ना चाहते हैं। इसलिए उन्हें राहत सामग्री वहीं पर पहुंचाई जा रही है।"

बतातें चलें कि, असम में लगातार हो रही बारिश से जहां कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति बन गई है, वहीं पर इस बेकाबू हालात में 27 जिलों में बारिश का कहर होने के साथ ही 9 लोगों की मौत हो गई है। जिसके बाद आज से अगले दो दिनों तक सरकारी और निजी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेगे। वहीं, शुक्रवार के बाद से असम के कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति में थोड़ा सुधार देखने को मिला था। लेकिन अभी भी कई जगहों पर गंभीर स्थिति बनी हुई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT