Partha Chatterjee Arrested
Partha Chatterjee Arrested Social Media
भारत

Follow Up: ममता बनर्जी के मंत्री पार्थ को ED ने किया गिरफ्तार, छापेमारी में मिले थे 20 करोड़

Sudha Choubey

शिक्षक भर्ती घोटाला: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सरकार के मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) को गिरफ्तार किया है। बता दें, ED द्वारा पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी उनसे 26 घंटे की पूछताछ के बाद हुई है। मंत्री से शिक्षक भर्ती घोटाला (Teacher Recruitment Scam) मामले में पूछताछ हुई थी, जिसके बाद ये गिरफ्तारी हुई है।

बता दें कि, मंत्री पार्थ चटर्जी से करीब 26 घंटों की पूछताछ के बाद आखिरकार उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, गिरफ्तारी से बचने से के लिए मंत्री पार्थ चटर्जी ने स्वास्थ्य खराब होने का हवाला दिया है। जिसके बाद 2 डॉक्टरों की टीम भी उनके आवास पर इलाज के लिए पहुंची थी। जानकारी के मुताबिक पार्थ चटर्जी को गिरफ्तारी के बाद मेडिकल के लिए ले जाया जा रहा है। पार्थ को कोलकाता में CGO कॉम्प्लेक्स ले जाया जाएगा

छापेमारी में मिले थे 20 करोड़:

कल मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर से जांच एजेंसी को 20 करोड़ रुपए कैश मिले थे। बीते दिन शुक्रवार 22 जुलाई को ईडी ने पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के मंत्रियों पर छापेमारी शुरू की थी। जिसके बाद ये छापेमारी अब तक जारी है। पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता के घर से ईडी ने 20 करोड़ रुपये से ज्यादा बरामद किए थे। ईडी ने अर्पिता को भी हिरासत में ले लिया है।

ED की टीम ने शुक्रवार को पार्थ चटर्जी, शिक्षा राज्य मंत्री परेश सी अधिकारी, MLA माणिक भट्टाचार्य के घर समेत 13 जगहों पर छापेमारी की थी, अर्पिता मुखर्जी के घर के अलावा टीम को कहीं कोई केस नहीं मिला है। ED ने फिलहाल अर्पिता मुखर्जी के घर से मिली केस 20 करोड़ रुपए की रकम को जब्त कर लिया है। अर्पिता के घर 2000 और 500 रुपए के नोटों के पहाड़ लगे हुए थे। जिनको गिनने के लिए मशीन की मदद लेनी पड़ी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT