इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर CISF कर्मियों ने विदेशी मुद्रा की बरामद
इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर CISF कर्मियों ने विदेशी मुद्रा की बरामद Social Media
भारत

इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर CISF कर्मियों ने विदेशी मुद्रा की बरामद, पुलिस कर रही जाँच

Deeksha Nandini

दिल्ली। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक यात्री को हिरासत में लिया है। यात्री के पास से 50 लाख रुपए मूल्य के विदेशी नोट (अमेरिकी डॉलर/यूरो) बरामद किए गए हैं। फिलहाल यात्री से आगे की पूछताछ की जा रही है। सीआईएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है।

लगेज में छुपाए अमेरिकी डॉलर:

कमिश्नर ने बताया कि, दिल्ली से दुबई जा रही फ्लाइट में एक संदिग्ध व्यक्ति को एयरपोर्ट पर तैनात सुरक्षा कर्मियों ने रोका। उसके लगेज की तलाशी की जांच के दौरान कपड़ों के अंदर से फॉरेन करेंसी बरामद की गई है। पुलिस ने बताया यह करेंसी आरोपी ने लहंगे के अंदर छुपा कर रखी थी। शक के बिनाह पर उस आरोपी की जांच की गई थी। आगे पुलिस ने बताया कि, आरोपी के बैग से लगभग 2,62,500 सऊदी रियाल और 5 हजार अमेरिकी डॉलर बरामद हुई है। जिसे वो तस्करी कर दुबई ले जाने की कोशिश कर रहा था।

विदेशी मुद्रा की तस्करी :

पूछताछ में आरोपी यात्री विदेशी करेंसी के उसके पास होने से संबंधित कोई वैलिड डॉक्यूमेंट्स भी नहीं दे पाया। जिस पर कार्रवाई करते हुए कस्टम की टीम ने कस्टम्स एक्ट 1962 के सेक्शन 110 के तहत विदेशी मुद्रा को जब्त कर सेक्शन 104 के तहत उसे गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी यात्री को विदेशी मुद्रा की तस्करी के आरोप में पप्पॉलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं। पुलिस अब आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT