कोरोना की दूसरी लहर जानलेवा- अब देश के जाने-माने वकील सोली सोराबजी अलविदा
कोरोना की दूसरी लहर जानलेवा- अब देश के जाने-माने वकील सोली सोराबजी अलविदा Social Media
भारत

कोरोना की दूसरी लहर जानलेवा- अब देश के जाने-माने वकील सोली सोराबजी अलविदा

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। देश में कोरोना की दूसरी लहर बेहद खतरनाक है और जानलेवा साबित हो रही है। अब कोरोना ने देश के जाने-माने वकील और भारत के पूर्व अटॉर्नी-जनरल सोली सोराबजी की जान निगल ली है।

नहीं जीत पाए महामारी से जंग :

भारत के पूर्व अटॉर्नी-जनरल, वरिष्ठ वकील और पद्म विभूषण सोली सोराबजी महामारी कोरोना से जंग जीत नहीं पाए और उन्‍होंने आज अंतिम सांस ली। कोरोना के लक्षणों के बाद दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन कोविड संक्रमण और उम्र से जुड़ी जटिलताओं के चलते उम्र 91 वर्ष की आयु में वे आज (30 अप्रैल) इस दुनिया को अलविदा कह चले।

सोली सोराबजी के बारे में :

जानकारी के लिए बताते चलें कि, जाने-माने न्यायविद सोली सोराबजी का पूरा नाम सोली जहांगीर सोराबजी था और उनका जन्म साल 1930 में तत्कालीन बॉम्बे में हुआ था। सोली सोराबजी की पहचान देश के बड़े मानवाधिकार वकील में होती है। उन्‍होंने 1953 में बॉम्बे हाई कोर्ट में अपनी कानूनी प्रैक्टिस की शुरू की थी और 1971 में सुप्रीम कोर्ट द्वारा वरिष्ठ अधिवक्ता नामित किए गए। वे 1989-90 तक पहले भारत के अटॉर्नी जनरल बने और फिर 1998 से 2004 तक यह जिम्मेदारी संभाली।

देश में लगातार बढ़ रहा मौत का आंकड़ा :

देश में घातक महामारी कोरोना वायरस की वजह से हालात लगातार बिगड़ रहे हैं। कोरोना ने भयंकर रूप अख्तियार कर रखा, जिससे इस जानलेवा वायास से मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। अभी तक काेविड के कारण 2,08,330 लोगों की मौत हो चुकी है। तो वहीं, पिछले 24 घंटे के अंदर 3 हजार 498 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हुई है और 3 लाख 86 हजार 452 नए मामले सामने आए है, इसके बाद संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा 1,87,62,976 पर पहुंच गया है। देश में इस वक्त कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 31,70,228 है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT