कोविड-19 से संक्रमित हिमाचल के पूर्व CM शांता कुमार की पत्नी का निधन
कोविड-19 से संक्रमित हिमाचल के पूर्व CM शांता कुमार की पत्नी का निधन Social Media
भारत

कोविड-19 से संक्रमित हिमाचल के पूर्व CM शांता कुमार की पत्नी का निधन

Author : Priyanka Sahu

हिमाचल प्रदेश, भारत। वैश्विक महामारी कोरोना का संकट थमने का नाम नहीं ले रहा है और लगातार ही कई लोगों की जान निगल रहा है। अब हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता शांता कुमार की धर्मपत्नी संतोष शैलजा का मंगलवार तड़के निधन हो गया है।

कोरोना संक्रमण के कारण हुआ निधन :

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार की पत्नी संतोष शैलजा का निधन कोरोना वायरस संक्रमण के कारण हुआ है। उनकी उम्र 73 वर्ष थी, 4 दिन पहले कोरोना की चपेट में आने के बाद उन्‍हें हिमाचल के कांगड़ा जिले के टांडा स्थित डॉ. राजेंद्र प्रसाद सरकारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था, लेकिन आज उन्‍होंने अस्पताल में आज सुबह चार बजे अंतिम सांस ली। संतोष शैलजा के निधन की खबर सुनते ही कांगड़ा सहित पूरे प्रदेश में शोक की लहर दौड़ गई है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्‍टर गुरदर्शन गुप्ता ने बताया- पूर्व मुख्यमंत्री की पत्नी संतोष शैलजा ने मंगलवार सुबह चार बजे टांडा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अंतिम सांस ली। पालमपुर में कोविड-19 नियमों के तहत घुग्‍गर में अंतिम संस्‍कार किया गया। बेटे बिक्रम शर्मा ने चिता को मुखाग्‍न‍ि दी। इस मौके पर शांता कुमार व विधानसभा अध्‍यक्ष विपिन परमार समेत स्‍थानीय एसडीएम व तहसीलदार भी मौजूद रहे।

हिमाचल के CM जयराम ठाकुर ने जताया शोक :

हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शांता कुमार की पत्नी के निधन पर ट्वीट कर शोक जताया है और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है। उन्‍होंने अपने ट्वीट में लिखा-

हमारे वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री आदरणीय शांता कुमार जी की धर्मपत्नी श्रीमती संतोष शैलजा जी के निधन का दुःखद समाचार सुन कर अत्यंत दुःखी हूँ। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति दें एवं शोक संतप्त परिवार जनों को इस असहनीय दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शान्ति!
हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर

बता दें कि, हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार की पत्नी ही नहीं बल्कि, उनका पूरा परिवार भी कोरोना वायरस से संक्रमित है। उनके परिवार के चार अन्य सदस्य, उनका निजी सचिव, सुरक्षा अधिकारी और चालक भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे और इस दौरान उनका और उनके परिवार का हाल-चाल जानने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को फोन पर उनसे बात की थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT