पूर्व PM इंदिरा गांधी की जयंती
पूर्व PM इंदिरा गांधी की जयंती Social Media
भारत

पूर्व PM इंदिरा गांधी की जयंती: राहुल गांधी, सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे ने अर्पित की पुष्पांजलि

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। आज देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) की 105वीं जयंती मनाई जा रही है। इस अवसर पर उन्हें पूरा देश याद कर रहा है और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहें हैं। इस खास मौके पर यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने शक्ति स्थल पहुंचकर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की।

राहुल गांधी ने 'भारत जोड़ो यात्रा' में दी श्रद्धांजलि:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आज पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 105वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की है। बता दें, आज 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ सिर्फ महिलाएं चलेंगी। पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने ये जानकारी दी है। इस यात्रा में महाराष्ट्र और देश के अन्य हिस्सों से भी कांग्रेस पार्टी की महिला जनप्रतिनिधि भी शामिल होंगी।

पूर्व PM इंदिरा गांधी की जयंती, राहुल गांधी, सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे ने अर्पित की पुष्पांजलि

सोनिया गांधी ने अर्पित की पुष्पांजलि:

बता दें कि, आज पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 105वीं जयंती पर कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शक्ति स्थल जाकर उन्हें श्रद्धाजंलि अर्पित की। इस दौरान पार्टी के मौजूदा अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी पूर्व पीएम को पुष्पांजलि अर्पित की। इसके अलावा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस नेता भूपिंदर हुड्डा भी शक्ति स्थल पहुंचे और पूर्व पीएम को श्रद्धाजंलि अर्पित की।

पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि:

वहीं, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की है। पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा कि, "हमारी पूर्व पीएम इंदिरा गांधी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि।"

वहीं, अगर इंदिरा गांधी के बारे में बात करे, तो देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की बेटी इंदिरा गांधी का जन्म 19 नवंबर 1917 को हुआ था। 1966 से 1977 और फिर 1980 से 1984 में अपने निधन तक वह प्रधानमंत्री रहीं। वह अपने पिता जवाहर लाल नेहरू के बाद सबसे ज्यादा समय तक प्रधानमंत्री पद पर रहने के मामले में वह दूसरे पायदान पर रहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT