जोधपुर के एक घर में लगी आग
जोधपुर के एक घर में लगी आग Social Media
भारत

राजस्थान: जोधपुर के एक घर में लगी आग, मौत के घाट उतरे परिवार के चार लोग

Author : Kavita Singh Rathore

जोधपुर, राजस्थान। भारत पहले ही कोरोना वायरस के आतंक से परेशान है। इसी दौरान अलग-अलग राज्यों में भूकंप-बाढ़ जैसी प्राकृतिक आपदाओं और आग लगने - एक्सीडेंट होने जैसी गंभीर घटनाओं का कहर भी जारी है। हाल ही में कई राज्यों में आग लगने जैसे कई बड़े हादसे हुए हैं। वहीं, आज राजस्थान के जोधपुर से भी एक भीषण आग लगने की खबर सामने आई है। यह भीषण आग एक घर में लगी। जिसमें 4 लोगों के मरने की खबर सामने आई है।

घर में आग लगने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत :

दरअसल, रविवार देर रात राजस्थान के जोधपुर में पाल रोड स्थित सुभाष नगर में एक घर में आग लग गई। इस घर में आग लगने से एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत होने की पुष्टि हुई है। जिनमें बुजुर्ग और महिला भी शामिल है। खबरों के अनुसार, यह आग सुभाष चौधरी नाम के व्यक्ति के मकान में आग लगी। इस आग की चपेट में बुजुर्ग दंपति 81 वर्षीय सुभाष चौधरी, 76 वर्षीय नीलम चौधरी, उनकी 50 वर्षीय बड़ी बेटी पल्लवी और 40 वर्षीय छोटी बेटी लावण्या भी आ गई। यह लोग आग की चपेट में आने के बाद बचने में नाकाम रहे। इस घटना की जानकारी पुलिस को मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मृतकों को घर से बहर निकाला। पुलिस ने सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मौके पर पहुंची पुलिस :

प्राप्त जानकारी के अनुसार, मरने वाले परिवार में बुजुर्ग दंपति की एक बेटी दिव्यांग होने के कारण घर पर ही रहती थी और दूसरी बेटी पास के ही एक स्कूल में पढ़ाती थी। वह ही बुज़ुर्ग मां-बाप एवं दिव्यांग बहन की देखभाल करती थी। घर में आग लगने पर उठ रहे धुएं को देख कर पड़ोस के लोगों ने पुलिस को जानकारी दी। इसके बाद मौके पर पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ी पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया। हालांकि, कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया गया। पुलिस का कहना है कि, यह आग घर के एक कमरे में लगी। पुलिस इस मामले की जाँच कर रही है। हालांकि, अब तक आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है। इस घटना के बाद प्रशासन एवं पुलिस के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचकर जायजा लिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT