अमृतसर में 13 अगस्त को होगा फ्रीडम रन का आयोजन
अमृतसर में 13 अगस्त को होगा फ्रीडम रन का आयोजन Social Media
भारत

अमृतसर में 13 अगस्त को होगा फ्रीडम रन का आयोजन

Author : News Agency

अमृतसर। भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत नेहरू युवा केंद्र संगठन युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा देश के सभी राज्य व केंद्र शासित प्रदेशों के 744 जिलों में 13 अगस्त 2021 से 2 अक्टूबर 2021 की अवधि में फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन किया जाएगा।

नेहरू युवा केंद्र संगठन के अमृतसर जिला युवा अधिकारी आकांक्षा महावरिया ने बुधवार को बताया कि एक जिला स्तरीय दौड़ के उपरांत जिले के 75 कस्बों और गावों में नेहरू युवा केंद्र व एनएसएस स्वयंसेवकों और युवा क्लब पदाधिकारियों द्वारा 75 विभिन्न ब्लॉकों के कस्बों व गावों में दौड़ के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होने बताया कि जनभागीदारी से जन आंदोलन थीम पर आयोजित इस कार्यक्रम में आयोजित किए जा रहे प्रति जिले के क्षेत्र कार्यक्रमों में कम से कम 75 लोगों की प्रतिभागिता होगी। इस प्रकार जन सहभागिता सुनिश्चित करते हुए कार्यक्रम में नेहरू युवा केंद्र संगठन द्वारा राज्य राष्ट्रीय स्तर पर कम से कम 4275000 युवाओं की प्रतिभागीता होगी। उन्होंने बताया कि इस राष्ट्रीय कार्यक्रम के तहत जिले में कुल 76 कार्यक्रम आयोजित होंगे।

इनमें से प्रमुख जिला स्तर पर जिला अमृतसर में होने वाली फ्रीडम रन जोकि जलियांवाला बाग अमृतसर से कंपनी बाग अमृतसर तक आयोजित की जाएगी। फ्रीडम रन का आयोजन 13 अगस्त 2021 प्रात: 7:30 बजे नेहरू युवा केंद्र अमृतसर द्वारा किया जा रहा है। जिला में ग्राम स्तर की दौड़ में इन कार्यक्रमों में जनप्रतिनिधि शिक्षाविद पर्यावरणविद सामाजिक कार्यकर्ता, खेल से संबंधित महानुभाव प्रशासनिक अधिकारियों में समाज के विभिन्न क्षेत्रों में सक्रिय व्यक्तियों को निमंत्रित किया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT