तमिलनाडु सरकार का 2 हफ़्ते के लिए पूर्ण लॉकडाउन का फैसला
तमिलनाडु सरकार का 2 हफ़्ते के लिए पूर्ण लॉकडाउन का फैसला  Priyanka Sahu -RE
भारत

तमिलनाडु सरकार का 2 हफ़्ते के लिए पूर्ण लॉकडाउन का फैसला

Author : Priyanka Sahu

तमिलनाडु, भारत। देश में जानलेवा कोरोना वायरस की महामारी दिन-प्रतिदिन बेकाबू होती जा रही है, देश के कई राज्‍यों में इस घातक बीमारी के संक्रमण का कहर तेजी से फैल रहा है। जिसमें दक्षिण भारत का राज्य तमिलनाडु भी शामिल है। इस बीच इस घातक वायरस की चेन तोड़ने के लिए अब तमिलनाडु सरकार ने सख्‍ती करते हुए अपने राज्‍य में पूर्ण लॉकडाउन करने का फैसला किया है।

दो हफ़्ते के लिए तमिलनाडु होगा लॉक :

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में द्रमुक (DMK) पार्टी के विजय होने के बाद सत्‍ता में स्टालिन की DMK की सरकार है। कल 7 मई को ही डीएमके प्रमुख एम.के.स्टालिन ने पहली बार राज्य के मुख्यमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ ग्रहण की और आज ये खबर आई कि, तमिलनाडु सरकार द्वारा 10 मई से दो हफ़्ते के लिए पूर्ण लॉकडाउन लगाने की घोषणा की गई है।

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए मुंह और नाक को मास्क से ढकने एवं भीड़-भाड़ वाली जगहों पर अनावश्यक जाने से बचने की सलाह दी जा रही है। तो वहीं, देशभर में वैक्‍सीनेशन अभियान भी जारी है, इसके बावजूद भी कोरोना का कहर आतंक मचा रहा है। कई राज्‍यों में इस जानलेवा वायरस से मच रही जोरदार तबाही के चलते कर्फ्यू व लॉकडाउन भी लागू है और अब तमिलनाडु में भी 10 मई से लॉकडाउन लगने वाला है।

तमिलनाडु में कोरोना के नए मामले :

तमिलनाडु की कोरोना स्थिति की बात करें तो यहां भी कोरोना संक्रमण की चाल तेज है। बीते दिन शुक्रवार को एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक 26 हजार 465 नए मामले सामने आए थे, जबकि पिछले 24 घंटों में 197 लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा इस राज्‍य में सक्रिय मामले की संख्‍या 1 लाख 35 हजार 355 है एवं कोरोना के कुल मामले 13 लाख 23 हजार 965 है और अब तक इस जानलेवा वायरस ने 15 हजार 171 लोगों की जान निगल ली है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT