कर्नाटक के चिकबल्लापुर में जिलेटिन धमाके से बड़ी दुर्घटना- PM ने जताया दुख
कर्नाटक के चिकबल्लापुर में जिलेटिन धमाके से बड़ी दुर्घटना- PM ने जताया दुख Priyanka Sahu -RE
भारत

कर्नाटक के चिकबल्लापुर में जिलेटिन धमाके से बड़ी दुर्घटना- PM ने जताया दुख

Author : Priyanka Sahu

कर्नाटक, भारत। कर्नाटक के चिकबल्लापुर में आज मंगलवार सुबह-सुबह एक दर्दनाक बड़े हादसा की खबर सामने आई है। यहां पर जिलेटिन स्टिक में ब्लास्ट हुआ, इस हादसे में एक दर्दनाक हादसे में कम से कम छह लोगों की मौत और कई लोग घायल होने की पुष्टि हुई है।

जिलेटिन ब्लास्ट से 6 लोगों की मौत :

मिली जानकारी के मुताबिक, कुछ लोगों ने गैर कानूनी ढंग से खदान में इस्तेमाल होने वाली जिलेटिन छड़ें रखी थी और जब इसे हटाया जा रहा था, ताे जिलेटिन की छड़ों का एक गुच्छा फटने से जोरदार विस्फोट हुआ, जिसकी चपेट में 6 लोग आ गए और असमय ही काल के गाल में समा गए।

दुर्घटना पर PM मोदी ने जताया दुख :

इसके अलावा कर्नाटक के चिकबल्लापुर ज़िले में हुई दुर्घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। साथ ही घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश :

तो वहीं, चिकबल्लापुर ज़िले में जिलेटिन धमाके के इस बड़े हादसे के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस.येदियुरप्पा ने ज़िला प्रभारी मंत्री और वरिष्ठ अधिकारियों को पूरी जांच करने और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

चिकबल्लापुर के हीरेनगवल्ली में विस्फोट से हुए मौत के चलते दुख पहुंचा है, शिमोगा विस्फोट के बाद ऐसी घटना होना दुर्भाग्यपूर्ण है। सरकार इस घटना की जांच कराएगी और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। चिक्कबल्लापुर में हुए विस्फोट में छह लोगों की मौत हुई, जबकि एक घायल है! यह घटना बड़ी संख्या में विस्फोटक एक जगह रखने के चलते हुई है।
कर्नाटक के खान एवं भूविज्ञान मंत्री मुरुगेश निरानी

घटनास्थल दौरे पर कर्नाटक के गृह मंत्री और ज़िला प्रभारी :

चिकबल्लापुर में जिलेटिन धमाके के बड़े हादसे के बाद कर्नाटक राज्य के गृह मंत्री बासवराज बोम्मई और ज़िला प्रभारी मंत्री डॉ.के.सुधाकर ने चिकबल्लापुर के हिरेनागवली में घटनास्थल का दौरा किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT