Amit Shah Attended the foundation day celebrations of CISF
Amit Shah Attended the foundation day celebrations of CISF Social Media
भारत

गाजियाबाद: CISF के स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुए अमित शाह, कही यह बात

Sudha Choubey

गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) आज रविवार को 53वां स्थापना दिवस मना रहा है। गाजियाबाद (Ghaziabad) स्थित CISF की 5वीं बटालियन में देश के गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए हैं। इस दौरान उन्हें निशान टोली की सलामी दी गई। साथ ही इस दौरान सभी अर्धसैनिक बलों के महानिदेशक, विभिन्न मंत्रालय के अधिकारी और देशभर से अतिथि आए।

अमित शाह ने कही यह बात:

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि, 53 साल के CISF के काम को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि, यह समस्त देश के औद्योगिक विकास के लिए बहुत ही आवश्यक है। ढाई ट्रिलियन डॉलर की हमारी अर्थतंत्र की विकास यात्रा में एक मौन कर्मयोगी की तरह सीआईएसएफ ने अपना योगदान दिया है। ढाई ट्रिलियन की हमारी यात्रा सीआईएसएफ के बिना असंभव थी। CISF की स्थापना जिस समय पर हुई होगी उस समय दूरदर्शिता का परिचय दिया गया।"

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि, "कोरोना महामारी के दौरान जब भारतीय विदेश से वापस आए थे, तब CISF कर्मियों ने साथी भारतीयों की देखभाल करने का जोखिम उठाया और यहां तक कि, अपनी जान भी गंवा दी। वे ऑपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन से लौटने वाले नागरिकों की भी देखभाल कर रहे हैं।"

गाजियाबाद: CISF के स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुए अमित शाह, कही यह बात

अमित शाह ने कहा कि, "संवेदनशील और महत्वपूर्ण 354 प्रतिष्ठानों और 65 से ज्यादा संवेदनशील हवाईअड्डे, बंदरगाह, परमाणु इकाइयां, अंतरिक्ष संस्थान, कोयला, इस्पात, तेल के उत्पादन स्थल और समुद्र के अंदर भी तेल उत्पादन के सभी क्षेत्रों में CISF के जवान सुरक्षा का माहौल बनाते हैं।"

बता दें कि, सीआईएसएफ (CISF) का स्थापना दिवस 10 मार्च को होता है। हालांकि यूपी विधानसभा चुनाव की मतगणना भी 10 मार्च को हो रही है, इसलिए इस कार्यक्रम को चार दिन पहले ही आयोजित किया जा रहा है। गृहमंत्री इस दिन व्यस्त हैं। इस वजह से पहली बार स्थापना दिवस को चार दिन पहले आज 6 मार्च को मनाया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT