गोवा CM सावंत का कोविड-19 से जान गंवाने वालों के लिए राहत पैकेज का ऐलान
गोवा CM सावंत का कोविड-19 से जान गंवाने वालों के लिए राहत पैकेज का ऐलान Social Media
भारत

गोवा CM सावंत का कोविड-19 से जान गंवाने वालों के लिए राहत पैकेज का ऐलान

Author : Priyanka Sahu

गोवा, भारत। महामारी कोरोना वायरस पूरी दुनिया में एक काल बनकर आयी और कई लोगों की जान निगल ली, जिसके कारण लोग कई अपनों को खो चुके हैं, जिसकी भरपाई कभी नहीं हो सकती, लेकिन कुछ राज्‍यों की सरकार कोविड-19 पीड़ित परिवारों की सहायता जरूर कर रही हैं। अब गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कोविड-19 की वजह से अपनी जान गंवाई है उन्हें अनुग्रह राशि दिए जाने का फैसला किया हैै।

दअरसल, आज बुधवार को गोवा कैबिनेट ने महामारी के दौरान मारे गए लोगों के परिजनों को दो अलग-अलग कोविड से संबंधित वित्तीय योजनाओं को मंजूरी दी, साथ ही असंगठित क्षेत्र और पारंपरिक व्यवसायों में शामिल लोगों को राहत प्रदान की।

2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की मंजूरी :

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बताया कि, ''आर्थिक रूप से कमजोर परिवार जिन्होंने कोविड-19 की वजह से अपनी जान गंवाई है उन्हें 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी, जिन लोगों ने महामारी की वजह से अपनी आजीविका खोई है, ऐसे असंगठित क्षेत्र के लोगों को कोविड-19 राहत पैकेज में एक बार 5,000 रुपये दिए जाएंगे। इस राहत पैकेज से क़रीब 25,000-30,000 लोगों को लाभ होगा।''

कैबिनेट ने कोविड के पीड़ित परिवार को अनुग्रह सहायता की मंजूरी दी है। रिक्शा ऑपरेटरों, मोटरसाइकिल पायलटों, सिंगल-टैक्सी ड्राइवरों को 5,000 रुपये की एकमुश्त वित्तीय सहायता दी जाएगी। पारंपरिक व्यवसायों से जुड़े लोग भी इसका लाभ उठा सकते हैं।
गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत

बता दें कि, देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का संक्रमण अब कम हो रहा है, वरना इस साल इस वायरस से जबरदस्‍त तबाही मची थी। ये वायरस एक ऐसे काल के रूप में आया कि, कई लोगों ने अपने करीबियों को खो दिया। इतना ही नहीं कई बच्चों के माता पिता इस महामारी की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई है, कई बच्चे अनाथ हो गए हैं। अभी तक देश में महामारी कोरोना वायरस से 4 लाख 4 हजार 211 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा गोवा राज्य में अब तक कोविड से संबंधित जटिलताओं के कारण 3,079 लोगों की मौत हो चुकी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT