गोवा सरकार में मंत्री मिलिंद नाइक ने दिया इस्तीफा
गोवा सरकार में मंत्री मिलिंद नाइक ने दिया इस्तीफा Social Media
भारत

गोवा : संगीन आरोप के चलते राज्य सरकार में मंत्री मिलिंद नाइक ने दिया इस्तीफा

Kavita Singh Rathore

गोवा, भारत। आज देश में बड़े नेताओं पर गंभीर आरोप लगना बहुत ही आम बात है। कभी-कभी इन्हीं कुछ गंभीर आरोपों के चलते उन्हें इस्तीफा भी देना पड़ता है। ऐसा ही कुछ गोवा के शहरी विकास मंत्री और भाजपा विधायक मिलिंद नाइक के साथ हुआ है। जी हां, उन्होंने ने बुधवार को राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा देते हुए अपना पद छोड़ दिया है। उन्होंने ऐसा कुछ गंभीर आरोपों के चलते किया है।

गंभीर आरोपों के चलते दिया इस्तीफा :

दरअसल, राज्य की विपक्ष पार्टी कांग्रेस ने गोवा के शहरी विकास मंत्री और भाजपा विधायक मिलिंद नाइक पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि, नाइक ने 35 साल की एक महिला के साथ यौन शोषण जैसा दुष्कृत किया है। इसके चलते उन्हें गुरुवार की सुबह अपना इस्तीफा देना पड़ा। इस मामले में आज गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा है कि, 'भाजपा विधायक मिलिंद नाइक के खिलाफ कांग्रेस के आरोपों की राज्य सरकार जांच करेगी। कांग्रेस ने जो भी सबूत पेश किए हैं, उसकी हम जांच करेंगे।

क्या है आरोप :

बताते चलें, गोवा के शहरी विकास मंत्री मिलिंद नाइक पर आरोप है कि, उन्होंने एक 35 वर्षीय महिला के साथ साल 2017 के जनवरी में यौन उत्पीड़न किया। उनके साथ ही इस मामले में 14 लोगों के खिलाफ मोरमुगांव थाने में केस दर्ज कराया था। महिला का कहना है कि, उसका उत्पीड़न कर उसे धमकाया भी गया। इस मामले में बीती देर रात मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) ने एक बयान जारी कर कहा कि, 'मिलिंद नाइक ने 'स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच' सुनिश्चित करने के लिए अपना इस्तीफा दे दिया है। नाइक का इस्तीफा स्वीकार कर राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई को भेज दिया गया है।'

पर्रिकर सरकार में मंत्री रहे नाइक :

बताते चलें, मिलिंद नाइक वर्तमान समय में दक्षिण गोवा के मोरमुगाओ के विधायक हैं। इसके अलावा वह मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व वाली कैबिनेट का भी हिस्सा थे। बता दें, उनपर यह संगीन आरोप कांग्रेस के अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने लगाया था। साथ ही मांग की थी कि, 'मंत्री को बर्खास्त करना चाहिए और पुलिस उनके खिलाफ आरोपों की जांच शुरू करनी चाहिए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT