अमृतसर : स्वर्ण मंदिर में दुराचारी युवक की मौत, गुस्साए लोग
अमृतसर : स्वर्ण मंदिर में दुराचारी युवक की मौत, गुस्साए लोग Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

अमृतसर : स्वर्ण मंदिर में दुराचारी युवक की मौत, गुस्साए लोग

Kavita Singh Rathore

अमृतसर, पंजाब । कहने को तो मंदिर सबसे पवित्र स्थल माना जाता है और फिर पंजाब के अमृतसर के प्रसिद्ध स्वर्ण मंदिर की तो बात ही अलग है। स्वर्ण मंदिर यहां शांति और पवित्रता के लिए जाना जाता है, लेकिन कुछ अराजक तत्व क्राइम करने के मामले में स्वर्ण मंदिर जैसे पवित्र स्थल को भी नहीं छोड़ रहे हैं। क्योंकि, पंजाब के अमृतसर के प्रसिद्ध स्वर्ण मंदिर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। इस मामले के तहत एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। हालांकि, इस मामले में गलती मरने वाले युवक की बताई जा रही है।

क्या है मामला ?

दरअसल, पंजाब के अमृतसर के प्रसिद्ध स्वर्ण मंदिर में एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। खबरों की मानें तो, प्रसिद्ध स्वर्ण मंदिर में एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा रेलिंग से कूद कर स्वर्ण मंदिर के अंदर जाने की कोशिश की गई। उस व्यक्ति ने यह हरकत तब की, जब पाठ चल रहा था। इतना ही नहीं उस व्यक्ति ने गुरु ग्रंथ साहिब जी के सामने रखी तलवार को भी उठाने का प्रयास किया, लेकिन SGPC के सेवादारों ने उसे स्वर्ण मंदिर के अंदर ही तुरंत पकड़ लिया और तुरंत इसकी जानकारी पुलिस को दी। सेवादार उसे गलियारे के बाहर लाए ही थे कि, ईसिस बीच वहां मारपीट हो गई औऱ इस दौरान व्यक्ति की मौत हो गई। इस मामले में सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यों ने भी जानकारी दी है।

प्रबंधक कमेटी के सदस्यों ने बताया :

सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यों ने जानकारी देते हुए बताया है कि, 'युवक ने बेअदबी का स्पष्ट तौर पर प्रयास किया। पूरी घटना कैमरे में भी कैद हुई।' वहीं खबरों की मानें तो, युवक के शव को अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। पुलिस ने भी इस घटना की पुष्टि की है।

डिप्टी पुलिस कमिश्नर का कहना :

इस बारे में पंजाब के अमृतसर के डिप्टी पुलिस कमिश्नर परमिंदर सिंह भंडल ने कहा कि, 'शाम के वक्त प्रार्थना के दौरान व्यक्ति ने दीवार फांदी और पवित्र स्थान की ओर बढ़ने का प्रयास किया। उस वक्त संगत प्रार्थना में व्यस्त थी और लोग अपना सिर झुकाए बैठे थे। आरोपी युवक की उम्र 20 से 25 साल के बीच बताई जाती है और वो उसने अपने सिर पर पीला कपड़ा बांध रखा था, लेकिन अंदर सतर्क सेवादारों ने उसे दबोच लिया और उसे गलियारे के बाहर लाए। उस दौरान वहां मारपीट हो गई औऱ व्यक्ति की मौत हो गई। आरोपी युवक अकेला था और सीसीटीवी फुटेज को खंगालने के साथ विस्तृत जानकारी हासिल की जा रही है।'

गौरतलब है कि, इस मामले में जाँच जारी है और पुलिस फिलहाल CCTV फुटेज खंगालने में जुटी है। बरहाल मामला कुछ भी हो, लेकिन यह घटना स्वर्ण मंदिर जेसी पवित्र जगह होना अपने आप में शर्मसार कर देने वाली घटना है। पुलिस ने आरोपी युवक का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हालांकि, कल पोस्टमार्टम के बाद पुलिस जानकारी देगी। युवक के नाम पहचान और निवास आदि अन्य चीजों की पहचान की जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT