दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर स्टेशन के बीच आधा दर्जन डिब्बे पलटे, रेल यातायात बाधित
दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर स्टेशन के बीच आधा दर्जन डिब्बे पलटे, रेल यातायात बाधित Twitter
भारत

दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर स्टेशन के बीच आधा दर्जन डिब्बे पलटे, रेल यातायात बाधित

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। देश के राज्‍यों से दुर्घटनाओं की खबरें लगातार सामने आ ही रही हैं, कई राज्यों में लगातार बड़े-बड़े हादसे और दुर्घटनाएं हो रही हैं। इस बीच आज सुबह-सुबह एक बड़े रेल हादसे की खबर सामने आई। दरअसल, आज शुक्रवार को दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर भाऊपुर व अंबियापुर स्टेशन के बीच पटरी पर आधा दर्ज़न डिब्बे पलट गए।

घटना के बाद रेल यातायात बाधित :

मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर भाऊपुर व अंबियापुर स्टेशन के बीच पटरी पर से जो डिब्बे पलटे हैं, वो मालगाड़ी के है और इस दौरान घटना के बाद रेल यातायात बाधित हुई। बताया जा रहा है कि, मालगाड़ी के डिब्बे पलटने से करीब 100 मीटर तक ट्रैक उखड़ गया है और मालगाड़ी के डिब्बों की आपस में भिड़ंत के बाद 5 डिब्‍बें तो उछलकर किनारे तालाब में जा गिरे। तो वहीं, इस हादसे के बाद नई दिल्ली हावड़ा की अप और डाउन लाइन पर ट्रेनों का संचालन बंद हो गया है। अंबियापुर स्टेशन मास्टर पवन कुमार ने बताया कि, ''मालगाड़ी निकलने के समय तेज आवाज आ रही थी। वाकी टाकी से चालक को सूचित किया गया, लेकिन तबतक हादसा हो गया और 24 वैगन पलट गए। इंजन व कुछ डिब्बे ट्रैक पर आगे की ओर निकल गए थे।''

कानपुर जा रही थी मालगाड़ी :

हालांकि, भाऊपुर व अंबियापुर स्टेशन पर जाे मालगाड़ी थी, वो खाली थी। नई दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर शुक्रवार सुबह के समय करीब साढ़े पांच बजे खाली मालगाड़ी के डिब्‍बे कानपुर की ओर जा रही थी, इसी दौरान भाऊपुर व अंबियापुर स्टेशन के बीच ट्रेन हादसे का शिकार हो गई। रेलवे स्टेशन के पास तेज रफ्तार मालगाड़ी अचानक पटरी से उतरकर लगभग करीब सौ मीटर से ज्यादा घिसटती चली गई, जिससे ट्रैक उखड़ गए। तो वहीं, चालक ने जब मालगाड़ी को रोकने का प्रयास किया, तो डिब्बे आपस में टकराते चले गए। हादसे के बारे में जैसे ही चालक व गार्ड ने अंबियापुर स्टेशन पर सूचना दी, तो कंट्रोल को अवगत करा कर नई दिल्ली हावड़ा रेल रूट पर अप व डाउन लाइन पर ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया और मौके पर रेलवे अफसर, रेलवे स्टाफ और तकनीकी टीम घटनास्थल पर पहुंची। इसके अलावा कानपुर और टुंडला से भी रेलवे की तकनीकी टीम पहुंच रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT