केरल : सीमेंट ले जा रही मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे
केरल : सीमेंट ले जा रही मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे  Social Media
भारत

केरल : सीमेंट ले जा रही मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे, 11 ट्रेनें करनी पड़ीं रद्द

Author : Kavita Singh Rathore

केरल, भारत। एक तरफ देश में फिर से कोरोना से हाहाकार मचना शुरू हो गया है। वहीं दूसरी तरफ सर्दी का कहर भी लगातार बढ़ता ही चला जा रहा है। इस तरह पड़ रही ठंड के चलते सुबह क्या दिनभर चारों तरफ कोहरे की धुंध छाई रहती है, कहीं-कहीं तो धूप भी नहीं निकल रही है। ऐसे में कुछ दिखाई नहीं देने के चलते हादसे और दुर्घटनाएं हो जाती है। वहीं, अब केरल के एर्नाकुलम जिले के अलुवा स्टेशन पर ट्रेन के डिब्बे पलटने से हादसा हो गया। हालांकि, हादसे का शिकार हुई ट्रेन मालगाड़ी होने के कारण किसी की जान का कोई नुकसान नहीं हुआ है।

मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे :

दरअसल, केरल के एर्नाकुलम जिले के अलुवा स्टेशन पर सीमेंट लेकर जा रही मालगाड़ी के चार डिब्बे अचानक ही पटरी से उतर गए। हालांकि, इस हादसे में किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन पटरी पर मालगाड़ी के रुके रहने से रेल की पटरियां जाम हो गए। जिससे उसपर से कुछ समउ के लिए कोई ट्रेन नहीं गुजर पाएगी इसी के चलते हादसे के बाद कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह मालगाड़ी सीमेंट लेकर कोल्लम जा रही थी। यह हादसा बीती देर रात हुआ, लेकिन इस हादसे से अन्य ट्रेनें सुबह तक प्रभावित रही। ट्रेक से डिब्बों को हटाने का काम भी सुबह शुरू किया गया।

अधिकारियों ने दी जानकारी :

इस मामले में रेलवे के कुछ अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि, 'मालगाड़ी में आंध्र प्रदेश से सीमेंट लाया जा रहा था।' जबकि, रेलवे डिविजनल मैनेजर आर मुकुंद का कहना है कि, 'सेवाओं को शीघ्रता से बहाल करने की कोशिश की जा रही है। हादसे के सटीक कारणों का पता लगाने की जांच की जाएगी। बीती देर रात अलुवा स्टेशन के तीसरे प्लेटफार्म में घुसते ही दूसरी, तीसरी, चौथी और पांचवीं बोगी पटरी से उतर गई। हादसे के बाद कुछ ट्रेनें घंटों तक अलग-अलग स्टेशनों पर फंसी रहीं जिससे सेवाएं बाधित रहीं। घटना के कारण चार अप ट्रेनें और दो डाउन ट्रेनें प्रभावित हुईं। हालांकि, एक ट्रैक से सुबह 2.15 बजे यातायात बहाल कर दिया गया।'

11 ट्रेनें करनी पड़ी रद्द :

अधिकारियों ने बताया कि, इस हैड्स के चलते कुल 11 ट्रेनें रद्द करनी पड़ी थी। इन ट्रेनों में में गुरुवयूर-तिरुवनंतपुरम एक्सप्रेस, एर्नाकुलम-कन्नूर एक्सप्रेस, कोट्टायम-नीलांबुर एक्सप्रेस, नीलांबुर-कोट्टायम एक्सप्रेस, गुरुवयूर-एर्नाकुलम एक्सप्रेस, तिरुवनंतपुरम-तिरुचिरापली इंटरसिटी एक्सप्रेस, एर्नाकुलम-अलापुझा एक्सप्रेस, एर्नाकुलम एक्सप्रेस के नाम शामिल हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT