इन देशों से आने वाले यात्री रखे विशेष ध्‍यान
इन देशों से आने वाले यात्री रखे विशेष ध्‍यान  Social Media
भारत

इन देशों से आने वाले यात्री रखें विशेष ध्‍यान, कोरोना संकट के बीच सरकार ने लिया यह फैसला

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। महामारी कोरोना वायरस ने एक बार फिर पूरी दुनिया को तेजी से जकड़ लिया है, जिससे देशभर में कोरोना संक्रमण को लेकर चिंता जनक माहाैल देखा जा रहा है। ताे वहीं, कोरोना संकट के बीच अब केंद्र सरकार की ओर से इन देशों से भारत आने वाले यात्रियों को लेकर बड़ा कदम उठाते हुए RT-PCR अनिवार्य रूप से पेश किए जाने का फैसला किया है।

यात्रियों के लिए RT-PCR टेस्‍ट जरूरी :

दरअसल, केंद्र की मोदी सरकार ने वर्तमान में कोरोनो वायरस के संक्रमण की स्थिति को देखते हुए यह फैसला लिया है और यह नियम आने वाले साल 2023 की एक तारीख यानी 1 जनवरी से लागू हो जाएगा। अब इन 6 राज्‍यों 'चीन, हांगकांग, सिंगापुर, थाईलैंड, दक्षिण कोरिया और जापान' से जाे यात्री भारत आने वाले है, वे इस बात को विशेष ध्‍यान रखें, क्‍योंकि अब उनके लिए RT-PCR टेस्‍ट जरूरी कर दिया गया है। इस बारे में आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने जानकारी दी और बताया कि, ''चीन, हांगकांग, सिंगापुर, थाईलैंड, दक्षिण कोरिया और जापान से आने वाले यात्रियों के लिए RT-PCR टेस्ट अनिवार्य किया गया है।''

1 जनवरी से यह नियम लागू होगा :

केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने ट्वीट कर बताया कि, ''1 जनवरी 2023 से चीन, हांगकांग, जापान, साउथ कोरिया, सिंगापुर और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों के लिए RTPCR टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है। यात्रा से पहले उन्हें अपनी रिपोर्ट एयर सुविधा पोर्टल पर अपलोड करनी होगी।''

बता दें कि, चीन में कोरोना वायरस का जमकर कहर बरपा हुआ है, हालात यह है कि, अस्पतालों में मरीजों की भारी भीड़ लगी है, इलाज और दवाएं नहीं मिल पा रही हैं। तो वहीं, मरने वालों के अंतिम संस्कार के लिए श्मशानों में काफी इंतजार करना पड़ रहा है। चीन के इस तरह के हालात को देखते हुए पूरी दुनिया में डर का माहौल है।

यह भी पढ़े-

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT