कर्नाटक CM का पद BS येदियुरप्पा ने छोड़ा- राज्‍यपाल ने स्वीकार किया इस्तीफा
कर्नाटक CM का पद BS येदियुरप्पा ने छोड़ा- राज्‍यपाल ने स्वीकार किया इस्तीफा Social Media
भारत

कर्नाटक CM का पद BS येदियुरप्पा ने छोड़ा- राज्‍यपाल ने स्वीकार किया इस्तीफा

Author : Priyanka Sahu

कर्नाटक, भारत। कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार के नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के दौर के बीच आज 26 जुलाई कर्नाटक के CM बी.एस. येदियुरप्पा ने इस्‍तीफा दे दिया है। इस दौरान वे आज राज्यपाल थावरचंद गहलोत से मुलाकात करने के लिए राजभवन भी पहुंचे।

राज्यपाल ने स्वीकार किया इस्तीफा

राजभवन जाने से पहले CM बी.एस. येदियुरप्पा ने जानकारी देते हुए बताया कि, ''मैंने इस्तीफा देने का फैसला किया है। मैं दोपहर को राज्यपाल से मुलाकात करूंगा।'' तो वहीं, राजभवन पहुंचकर CM बीएस येदियुरप्पा राज्यपाल थावरचंद गहलोत से मुलाकात की, इस दौरान उन्‍होंने राज्‍यपाल थावर चंद्र गहलोत को अपना इस्‍तीफा सौंपा और राज्‍यपाल ने उनका CM पद का इस्‍तीफा स्‍वीकार कर लिया है।

राज्‍यपाल ने येदियुरप्पा से कार्यवाहक CM बने रहने को कहा :

बी.एस. येदियुरप्पा के इस्‍तीफे के बाद कर्नाटक के राज्यपाल थावर चंद गहलोत ने मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा से अगले मुख्यमंत्री के शपथ लेने तक कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहने को कहा।

इस्तीफा देने के बाद बी.एस. येदियुरप्पा ने कहा :

कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद बी.एस. येदियुरप्पा की पहली प्रतिक्रिया भी आई, जिसमें उन्‍होंने कहा- दो साल कर्नाटक की सेवा करने का मौका देने के लिए मैं पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा का आभारी हूं। मैंने 2 दिन पहले इस्तीफा देने का फैसला लिया था और राज्यपाल ने मेरा इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

इस्तीफा देने के लिए किसी ने मुझ पर दबाव नहीं डाला। ये मैंने खुद फैसला लिया, ताकि सरकार के 2 साल पूरे होने के बाद कोई और मुख्यमंत्री का पद संभाल सके। मैं अगले चुनाव में भाजपा को सत्ता में वापस लाने के लिए काम करूंगा।
बी.एस. येदियुरप्पा

बता दें कि, बी.एस. येदियुरप्पा लिंगायत समुदाय से आते हैं, जो कर्नाटक का सबसे बड़ा समुदाय है, जिसमें लगभग 17 प्रतिशत आबादी शामिल है। माना जा रहा है कि, बढ़ती उम्र के चलते बी.एस. येदियुरप्पा को इस्तीफा देना पड़ा, क्‍योंकि भाजपा में 75 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को निर्वाचित कार्यालयों से बाहर रखने का अलिखित नियम है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT