पाटन में CM भूपेंद्र पटेल ने विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन किया
पाटन में CM भूपेंद्र पटेल ने विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन किया Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

गुजरात के पाटन में CM भूपेंद्र पटेल ने विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन किया

Priyanka Sahu

गुजरात, भारत। गुजरात का आज 62वां स्थापना दिवस है, इस खास मौके पर मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने गुजरात गौरव दिवस के राज्य स्तरीय समारोह में हिस्‍सा लिया और पाटन जिले में विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन कर गुजरातवासियों को बड़ी सौगात दी है।

विज्ञान केंद्र का किया उद्घाटन :

दरअसल, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने राज्य के शिक्षा मंत्री जीतू वघानी के साथ पाटन में 10 एकड़ में 100 करोड़ रुपये की लागत से बने क्षेत्रीय विज्ञान केंद्र का उद्घाटन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने इंडोर डायनासोर गैलरी का जायज़ा भी लिया।

बताते चलें कि, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने आज पाटन शहर में 110 करोड़ के विकास कार्यों का उद्घाटन किया है।

दुल्हन की तरह सजा पाटन शहर :

बता दें कि, गुजरात स्थापना दिवस के कार्यक्रम के लिए पाटन शहर दुल्हन की तरह सजा हुआ है। इसमें भव्य परेड, विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है। इन कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को राज्य की संस्कृति, परंपरा और इसके गौरवशाली इतिहास से अवगत कराया जाएगा इसके अलावा यह काय्रक्रम भी हैं-

  • गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और राज्यपाल आचार्य देवरतजी उत्तर गुजरात विश्वविद्यालय के परिसर में पुलिस परेड का निरीक्षण करेंगे।

  • इसके बाद पुलिस कर्मियों द्वारा राइफल मॉकड्रिल, मोटरसाइकिल के अद्भुत कारनामे, डॉग शो जैसे कार्यक्रम होंगे, जिसकी तैयारी पिछले 1 महीने से चल रही है।

तो वहीं, आज गुजरात के स्थापना दिवस के मौके पर सुबह गुजरात के मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने बधाई देते हुए ट्वीट में लिखा- मैं गुजरात राज्य स्थापना दिवस - गुजरात गौरव दिवस के अवसर पर गुजरात के सभी नागरिक भाइयों और बहनों के साथ-साथ दुनिया भर में रहने वाले गुजराती समुदाय को हार्दिक शुभकामनाएं देना चाहता हूं। जय जय गरवी गुजरात।

साथ ही एक वीडियो संदेश साझा करते हुए CM भूपेंद्र पटेल ने कहा- आओ, हमारे गुजरात को स्वतंत्रता के अमृत में सामाजिक, आर्थिक और सांस्कृतिक विकास की नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए और गुजरात को भारत माता को सर्वोच्च गौरव के शिखर पर लाने में अमूल्य योगदान देने के लिए, आइए आज हम सभी गुजरात गौरव के अवसर पर संकल्प लें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT