गुजरात CM रूपाणी ने ली वैक्सीन की पहली डोज
गुजरात CM रूपाणी ने ली वैक्सीन की पहली डोज Priyanka Sahu -RE
भारत

कोविड वैक्‍सीनेशन की मुहिम जारी- गुजरात CM रूपाणी ने ली वैक्सीन की पहली डोज

Author : Priyanka Sahu

गुजरात, भारत। घातक महामारी कोरोना की आफत से देश में इस कदर हाहाकार मचा हुआ है कि, हेल्थकेयर सिस्टम चरमरा गया है। हालात काफी बदतर होते जा रहे है। अस्‍पतालों में बेड्स एवं ऑक्‍सीजन की कमी जैसे चुनौतीपूर्ण स्थिति आ गई है। तो वहीं, दूसरी ओर देशभर में बड़े स्तर पर कोरोना टीकाकरण अभियान भी जारी है। इस बीच आज गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज़ लगवाई है।

CM रूपाणी ने लगवाया वैक्सीन का पहला डोज :

देश में कोरोना वायरस संक्रमण की लगातार गंभीर बनी हुई स्थिति के चलते देश में वैक्‍सीनेशन का अभियान जारी है। सभी को कोरोना की वैक्‍सीन लगाई जा रही है, इस दौरान सभी लोग इस घातक महामारी कोरोना से निपटने के लिए वैक्‍सीनेशन करा रहे है। इसी कड़ी में आज गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने गांधीनगर में कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज़ लगवा ली है।

देश में वैक्सीनेशन का आंकड़ा :

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस की 29,90,197 वैक्सीन लगाई गईं और अब तक कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा 13,01,19,310 हुआ। बताते चलें कि, देशभर में कोरोना वैक्सीन का वैक्सीनेशन शुरू होने के बाद लोगों को आयु वर्ग के हिसाब से वैक्सीन की डोज देना शुरू किया गया था, जिसमें सबसे पहले हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई, इसके बाद 45 साल के लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई और अब मई से 18 साल अधिक उम्र के लोगों की भी बारी आई है। 1 मई से 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोग वैक्सीन लगवा सकेंगे।

बता दें कि, भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में कोरोना का खौफ बहुत तेजी से पैर पसार रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय की आज की रिपोर्ट में पिछले 24 घंटे में 2 लाख 95 हजार 041 नए मामलों की पुष्टि हुई और 2,023 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। अब देश में कुल पॉजिटिव मामले 1,56,16,130 है और अब तक कुल 1,82,553 लोगों की माैत हो चुकी है। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 21,57,538 है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT