विदेश मंत्री एस जयशंकर
विदेश मंत्री एस जयशंकर Social Media
भारत

गुजरात: विदेश मंत्री एस जयशंकर विदेशी राजदूतों के साथ नवरात्रि समारोह में हुए शामिल

Sudha Choubey

वडोदरा, भारत। विदेश मंत्री एस जयशंकर आज शनिवार (S Jaishankar) को गुजरात में नवरात्रि समारोह में शामिल हुए। इस दौरान वो विदेशी राजदूतों और उच्चायुक्तों के साथ पहुंचे हैं। यहां पहुंचने के बाद उन्होंने 60 देशों के प्रतिनिधियों और राजदूतों से मुलाकात की।

जयशंकर ने कही यह बात:

जयशंकर ने प्रतिनिधियों और राजदूतों से मुलाकात के बाद कहा, "आज गर्व की बात है कि, विदेश के 50 से ज्यादा राजदूतों के साथ हम यहां आए हैं। आज वे बड़ोदरा में समय बिताएंगे। कल वे केवड़िया जाएंगे। शाम को वे सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी जाएंगे। नवरात्रि उत्सव चल रहा है, वे उत्सव का आनंद लेते हुए दिन बिताएंगे। वे यहां के विकास को देखकर उत्साहित हैं।"

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने आगे कहा कि, "उनमें काफी उत्साह है, वे गुजरात की उन्नति देखना चाहते हैं। मुझे उम्मीद है कि, उनके मन में गुजरात के बारे में एक अच्छी छवि बनेगी।"

जयशंकर ने ट्वीट कर कही यह बात:

वहीं, विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "नवरात्रि के अनुभव के लिए वडोदरा में राजदूतों और उच्चायुक्तों को देखकर अच्छा लगा। आज रात समारोह में भाग लेने के लिए उत्सुक हूं।" आज नवरात्रि का छठा दिन है और देश भर के भक्त मां दुर्गा के छठे अवतार देवी कात्यायनी की पूजा करेंगे।

बताते चलें कि, इन दिनों देशभर में नवरात्री के त्यौहार की धूम मची हुई है। आज शारदीय नवरात्रि के छठे दिन माता शक्ति के छठे स्वरूप माता कात्यायनी की पूजा और अर्चना की जाती है। नवरात्रि के हर दिन की तारद देशभर में इस दिन की भी वैसी ही धूम देखने को मिलती है।

पौराणिक कथाओं के अनुसार, भगवान ब्रह्मा, विष्णु और शिव ने अपनी शक्तियों को मिलाकर देवी कात्यायनी का निर्माण किया। महिषासुरमर्दिनी के नाम से भी जानी जाने वाली मां कात्यायनी ने महिषासुर राक्षस का वध किया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT