पीएम मोदी ने साबर डेयरी की कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया
पीएम मोदी ने साबर डेयरी की कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया Social Media
भारत

गुजरात: पीएम मोदी ने साबर डेयरी की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया

Sudha Choubey

गुजरात, भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अपने गृह राज्य गुजरात (Gujarat) दौरे पर पहुंचे हैं। पीएम ने गुजरात पहुंचने के बाद साबरकांठा में साबर डेयरी में एक हजार करोड़ रुपये से अधिक की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इन परियोजनाओं से क्षेत्र में ग्रामीण अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा और स्थानीय किसानों और दूध उत्पादकों की आय बढ़ाने में मदद मिलेगी।

बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज साबर डेयरी में लगभग 120 मिलियन टन प्रति दिन (एमटीपीडी) की क्षमता वाले पाउडर प्लांट का उद्घाटन किया है। इस पूरी परियोजना की कुल लागत 300 करोड़ रुपये से अधिक है। पीएमओ के अनुसार, प्रधानमंत्री डेयरी ने 1 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं की आधारशिला रखी है। जिससे इन परियोजनाओं से स्थानीय किसानों और दुग्ध उत्पादकों का सशक्तीकरण होगा और उनकी आय बढ़ेगी। इसके अलावा ग्रामीणों की आय बढ़ेगी।

पीएम मोदी ने कही यह बात:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान कहा कि, "आज साबर डेयरी का विस्तार हुआ है। सैकड़ों करोड़ रुपए के नए प्रोजेक्ट यहां लग रहे हैं। आधुनिक टेक्नॉलॉजी से लैस मिल्क पाउडर प्लांट और ए-सेप्टिक पैकिंग सेक्शन में एक और लाइन जुड़ने से साबर डेयरी की क्षमता और अधिक बढ़ जाएगी।"

गिफ्ट सिटी का भी करेंगे दौरा:

बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम करीब 4 बजे गांधीनगर भी जाएंगे, जहां वह गिफ्ट सिटी का दौरा करेंगे। इस दौरान पीएम अलग-अलग प्रोजेक्ट्स का शुभारंभ के साथ-साथ उनका शिलान्यास करेंगे। इस दौरान पीएम देश के पहले अंतरराष्ट्रीय बुलियन एक्सचेंज इंडिया इंटरनेशनल बुलियन एक्सचेंज (IIBX) का भी शुभारंभ करेंगे।

चेन्नई में शतरंज ओलंपियाड का करेंगे उद्घाटन:

जानकारी के लिए बता दें कि, इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चेन्नई जाएंगे। और लगभग 6 बजे चेन्नई के जेएलएन इंडोर स्टेडियम में 44वें शतरंज ओलंपियाड की शुरुआत की घोषणा करेंगे। वहीं, पीएम मोदी कल 29 जुलाई को अन्ना विश्वविद्यालय (Anna University) के दीक्षांत समारोह (Convocation) में शामिल होंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT