Gujarat: फैक्ट्री की दीवार गिरने से 12 लोगों की दर्दनाक मौत
Gujarat: फैक्ट्री की दीवार गिरने से 12 लोगों की दर्दनाक मौत Social Media
भारत

Gujarat: फैक्ट्री की दीवार गिरने से 12 लोगों की दर्दनाक मौत, पीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

Sudha Choubey

गुजरात, भारत। हाल ही में गुजरात (Gujarat) से दर्दनाक की खबर सामने आई है। बता दें, मोरबी के हलवाड़ जीआईडीसी में आज बुधवार को एक नमक कारखाने की दीवार गिर गई, इस हादसे में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई। तीन और लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, आज बुधवार को गुजरात के मोरबी में स्थित नमक फैक्ट्री की दीवार ढह गई। फैक्ट्री में काम करने वाले श्रमिक इस हादसे की चपेट में आ गए। बताया जा रहा है कि, हादसे में कम से कम 12 लोगों की मौत होने की सूचना है। जबकि कईयों के दबे होने की आशंका है। रेस्क्यू दल मौके पर मौजूद है और दीवार के नीचे दबे लोगों का रेस्क्यू किया जा रहा है। प्रशासन ने शवों को निकालने और मलबे में फंसे लोगों को निकालने के लिए जेसीबी (JCB) का इस्तेमाल किया है।

जिलाधिकारी ने बताया:

जिलाधिकारी ने इस हादसे के बारे में बताते हुए कहा कि, यह घटना उस समय हुई, जब बोरियों में नमक भरने की प्रक्रिया चल रही थी। अचानक दीवार गिर गई, जिसमें 20 से 30 मजदूरों के दबे होने की आशंका है। इनमें से 12 की मौत की पुष्टि हो चुकी है।

पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे में हुई मजदूरों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। इसके साथ ही उन्होंने इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही इस हादसे में घायल हुए लोगों को 50,000 रुपये देने का ऐलान किया है।

पीएम मोदी ने कही यह बात:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे में हुई मजदूरों की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि, "मोरबी में दीवार गिरने से हुई त्रासदी हृदय विदारक है। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायलों को शीघ्र स्वस्थ करें। स्थानीय अधिकारी प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं।"

वहीं, गुजरात के मंत्री ब्रिजेश मेरजा ने कहा कि, "इस घटना में 12 से अधिक लोगों की जान गई है, जान गंवाने वाले परिजनों के साथ राज्य सरकार खड़ी हुई है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT