Gujarat: बेमौसम बरसात से मचा कोहराम
Gujarat: बेमौसम बरसात से मचा कोहराम Raj Express
गुजरात

Gujarat: बेमौसम बरसात से मचा कोहराम, कई इलाकों में बिजली गिरने से 20 लोगों की मौत-फसलें बर्बाद

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • बेमौसम हुई बरसात से मचा कोहराम

  • गुजरात के कई इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने से 20 लोगों की मौत

  • अमित शाह ने पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की

गुजरात, भारत। देश के कई राज्‍यों में बीते दिन बेमौसम बरसात हुई, साथ ही आकाशीय बिजली गिरी, जिससे कोहराम मच गया है, काफी जानमाल का नुकसान हुआ। इस बीच गुजरात राज्‍य से यह खबर सामने आई है कि, यहां के कई इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने से करीब 20 लोगों की मौत हो गईहै एवं फसलें बर्बाद हुई हैं। अब इलाकों में स्थानीय प्रशासन राहत कार्य में जुटा है।

अमित शाह ने पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना की व्यक्त :

राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र (SEOC) के अधिकारी ने बताया कि, बारिश की वजह से करीब 40 जानवर भी मारे गए हैं। तो वहीं, दाहोद जिले में चार, भरूच में तीन, तापी में दो और अहमदाबाद, अमरेली, बनासकांठा, बोटाद, खेड़ा, मेहसाणा, पंचमहल, साबरकांठा, सूरत, सुरेंद्रनगर और देवभूमि द्वारका में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई है। इस घटना पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त कर कहा कि, गुजरात के विभिन्न शहरों में खराब मौसम और बिजली गिरने के कारण कई लोगों की मौत की खबर से मुझे गहरा दुख हुआ है. मैं इस आपदा में अपने प्रियजनों को खोने वाले लोगों के लिए अपूरणीय क्षति के लिए अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं. स्थानीय प्रशासन राहत कार्य में लगे हुए हैं, घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना आज :

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, सोमवार को बारिश कम होने की उम्मीद है, जबकि दक्षिण राजस्थान, गुजरात और सौराष्ट्र जिलों के कुछ हिस्सों बारिश की संभावना बनी हुई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT