अहमदाबाद में अमित शाह
अहमदाबाद में अमित शाह Raj Express
गुजरात

अहमदाबाद में अमित शाह- पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों व उनके परिजनों के साथ संवाद किया

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • अहमदाबाद में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

  • अमित शाह ने पीएम स्वनिधि योजना और पास्ट स्ट्रीट फेयर में भाग लिया

  • अमित शाह ने PM- स्वनिधि योजना के लाभार्थियों व उनके परिजनों संग संवाद किया

गुजरात, भारत। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और गुजरात के मुख्‍यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने आज रविवार को अहमदाबाद में पीएम स्वनिधि योजना और पास्ट स्ट्रीट फेयर में भाग लिया।

इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने PM- स्वनिधि योजना के लाभार्थियों व उनके परिजनों के साथ संवाद किया। अमित शाह ने रेहड़ी-पटरी वालों और उनके परिवार को संबोधित करते हुए कहा है कि, स्वनिधि योजना के माध्यम से प्रधानमंत्री ने देशवासियों के लिए स्व-रोज़गार और आत्म-निर्भरता सृजित की है। अब तक इस योजना के लिए गुजरात में एक करोड़ से अधिक आवेदन प्राप्त हो चुके हैं जिनमें से 76 लाख लोगों को ऋण दिया जा चुका है और इनमें से लगभग 45 प्रतिशत अंशदान महिलाओँ से प्राप्त हुआ है।

कोरोना काल में दुनिया सोचती थी कि भारत का क्या होगा, लेकिन प्रधानमंत्री ने इस बात का उदाहरण प्रस्तुत किया कि लॉकडाउन लागू कर कैसे समाज में आत्म-अनुशासन लाया जा सकता है। भारत कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन बनाने वाले शुरुआती देशों में शामिल था जो हमसब के लिए गौरव का विषय बना। हर व्यक्ति को वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री ने तकनीक का उपयोग किया।
केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह

बता दें कि, आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज अपने दौरे के दौरान करीब 2.30 बजे गांधीनगर जिले के कलोल स्थित पानसर झील का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे और विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वे दोपहर साढ़े तीन बजे अमित शाह कलोल में आयोजित विशाल एकता सम्मेलन में शामिल होकर सरदार वल्लभभाई पटेल की 15 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT