गुजरात विधानसभा बजट सत्र शुरु
गुजरात विधानसभा बजट सत्र शुरु Raj Express
गुजरात

Budget Session 2024 : गुजरात विधानसभा बजट सत्र शुरु, दो फरवरी को पेश होगा बजट

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • राज्यपाल के अभिभषण से शुरु हुआ गुजरात विधानसभा बजट सत्र।

  • 2 फ़रवरी को वित्त मंत्री कनुभाई देसाई पेश करेंगे बजट।

  • 29 फरवरी को होगाबजट का समापन।

Gujarat Assembly Budget Session 2024 : गांधीनगर। गुजरात विधानसभा बजट सत्र की शरुआत गांधीनगर में गुजरात विधानसभा में गुरूवार से हो गई है। इसकी शुरुआत गुजरात राज्यपाल आचार्य देवव्रत के अभिभाषण के साथ हुई है। गुजरात विधानसभा का बजट 2 फ़रवरी शुक्रवार को पेश किया जायेगा, बजट वित्त मंत्री कनुभाई देसाई बजट पेश करेंगे। इसके साथ ही विपक्ष ने सरकार पर आरोप लगाने के लिए भी पूरी तरह कमर कस ली है। बजट सत्र के पहले दिन बीते वर्ष की उपलब्धियों को पेश किया गया। वहीं इस बजट सत्र का समापन 29 फरवरी को होगा।

बीते दिन बुधवार को विधायी और संसदीय कार्य मंत्री ऋषिकेश पटेल ने पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए बताया था कि, बजट अगले वर्ष के लिए राज्य सरकार के दृष्टिकोण और अगले 25 वर्षों की रूपरेखा को प्रतिबिंबित करेगा। सरकार के प्रवक्ता की जिम्मेदारी भी संभाल रहे पटेल ने कहा, ‘‘अयोध्या के राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा में एक प्रस्ताव पांच फरवरी को लाया जाएगा।

कांग्रेस की गुजरात के प्रवक्ता मनीष जोशी ने कहा, ‘‘बीजेपी सरकार के बड़े-बड़े दावों के बावजूद, राज्य में बेरोजगारी अब भी व्याप्त है और जनवरी में आयोजित ‘वाइब्रेंट गुजरात समिट’ जैसे आयोजनों से केवल कारोबारियों को फायदा हुआ, हमारे युवाओं को नहीं. कांग्रेस विधायक वडोदरा में नौका के पलटने से 12 छात्रों और दो शिक्षकों की मौत का भी मुद्दा उठाएंगे’’

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT