गुजरात से ठगी का मामला प्रकाश में
गुजरात से ठगी का मामला प्रकाश में Social Media
गुजरात

Gujarat News: छोटा उदयपुर जिले में फर्जी ऑफिस खोलकर किया 4 करोड़ से ज्यादा का घोटाला- 2 गिरफ्तार

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • देश में नहीं रुक रहे हैं ठगी और धोखाधड़ी के मामले

  • अब गुजरात के छोटा उदयपुर से ठगी का मामला

  • यहां एक फर्जी ऑफिस खोलकर 4 करोड़ से ज्यादा का घोटाला

Gujarat News: देश में क्राइम बहुत तेजी से पैर पसारता जा रहा है ऐसे में ठगी और धोखाधड़ी के मामले नहीं रुक रहे हैं। अब गुजरात से ठगी का मामला प्रकाश में आया है यहां एक फर्जी ऑफिस खोलकर 4 करोड़ से ज्यादा का घोटाला किया गया है।

ये मामला गुजरात के छोटा उदयपुर जिले का:

गुजरात के छोटा उदयपुर (Chhota Udepur) जिले का ये मामला है, यहां एक फर्जी सरकारी ऑफिस बनाकर करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी की गई है। जिसके बाद फर्जी सरकारी कार्यालय स्थापित करने और सरकार को करोड़ों का चूना लगाने का मामला दर्ज किया गया है, इस मामले में पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया।

सिंचाई विभाग का कार्यकारी अभियंता बनकर विभाग से ऐंठ लिए करोड़ों रुपये

बता दें, आरोपी संदीप राजपूत पर फर्जी कार्यालय बनाकर अनुदान प्राप्त करने का खुलासा हुआ, कार्यपालन अभियंता सिंचाई परियोजना बोडेली के नाम से फर्जी सरकारी ऑफिस बनाया गया और आदिवासी विभाग से अनुदान भी पारित किया। सिंचाई विभाग का कार्यकारी अभियंता बनकर विभाग से 4 करोड़ से ज्यादा रुपये ठग लिए, ऐसे में ऑफिस पर शक होने से इस मामले का खुलासा हुआ।

पुलिस कर रही है जांच

मिली जानकारी के मुताविक, आरोपी संदीप ने साल 2021 से 2023 तक फर्जी सरकारी ऑफिस से नकली कागजात और दस्तावेज बनाए थे, जिसके आधार पर शासन से 93 विभिन्न विकास कार्यों के लिए 4.15 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए और पैसा भी ले लिए। पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर 12 दिन की रिमांड पर लिया है। पुलिस अब जांच कर रही है।

संदीप राजपूत ने खुद को एक कार्यकारी इंजीनियर बताया

पुलिस ने कहा कि, संदीप राजपूत ने खुद को एक कार्यकारी इंजीनियर बताया और सरकारी अधिकारी के रूप में दावा करने के लिए जाली दस्तावेज, हस्ताक्षर और कई रिकॉर्ड बनाए।

  • फर्जी सरकारी कार्यालय स्थापित करने और सरकार को 4.15 करोड़ रुपये का चूना लगाने का मामला दर्ज

  • FIR में कहा गया है कि इस अवधि के दौरान, उसे 93 सरकारी परियोजनाएं मिली

आरोपी संदीप राजपूत के अलावा उसके साथी अबुबकर सैय्यद को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।
पुलिस निरीक्षक एसी परमार

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT