भूपेंद्र पटेल ने किया गंगा दशहरा महोत्सव का शुभारंभ
भूपेंद्र पटेल ने किया गंगा दशहरा महोत्सव का शुभारंभ Raj Express
गुजरात

Gujarat : भूपेंद्र पटेल ने किया गंगा दशहरा महोत्सव का शुभारंभ

Author : News Agency, राज एक्सप्रेस

वड़ोदरा, गुजरात। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने शुक्रवार को गंगा दशहरा महोत्सव का शुभारंभ किया। भूपेंद्र पटेल ने वडोदरा के चांदोद गांव से बहने वाली तथा गुजरात की जीवनदायिनी समान नर्मदा नदी के किनारे गंगा दशहरा महोत्सव का शुभारंभ किया। उन्होंने शुक्रवार को गंगा दशहरा पर्व के प्रथम पवित्र दिन पर उपस्थित रहकर ब्राह्मणों द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ मां गंगा-नर्मदा की भव्य एवं दिव्य आरती भी की।

दस दिवसीय गंगा दशहरा महोत्सव वडोदरा जिले के डभोई के सुप्रसिद्ध यात्राधाम चांदोद में प्रसिद्ध मल्हार राव घाट के तट पर मनाया जायेगा। मुख्यमंत्री इस उत्सव में सहभागी हुए तथा मल्हार राव घाट पर गंगाजी-नर्मदाजी माता की दिव्य आरती की। श्री नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्रित्व काल के नौ वर्ष पूरे होने तथा गंगा दशहरा पर्व के इस शुभ संयोग के अवसर पर ब्राह्मणों द्वारा विशेष पूजा की गई।

प्रसिद्ध मल्हार राव घाट के तट पर गंगाजी का पृथ्वी पर अवतरण हुआ था। उनकी स्मृति में वर्षों से चली आ रही परंपरा के अनुसार गंगा दशहरा पर्व मनाया जाता है। यह उत्सव दस दिनों तक मनाया जाता है और इस उत्सव के दौरान हजारों की संख्या में श्रद्धालु प्रतिदिन इकठ्ठा होकर नर्मदाजी की आरती का लाभ उठाते हैं। वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ यहाँ पूजा और महाआरती में पूरा माहौल भक्तिमय बन गया।

कार्यक्रम के दौरान उपस्थित अतिथियों को मुख्यमंत्री की सज्जनता और मधुर स्वभाव का परिचय हुआ। महाआरती के बाद मुख्यमंत्री ने घाट पर उपस्थित भक्तों से मुलाकात की तथा बच्चों से स्नेहपूर्ण बातचीत की।

इस शुभ अवसर पर छोटा उदेपुर की सांसद गीताबेन राठवा, डभोई के विधायक शैलेषभाई मेहता, जिला पंचायत अध्यक्ष अशोकभाई पटेल, नेता सतीशभाई निशालिया, जिलाधिकारी गोर, जिला विकास अधिकारी सुश्री ममता हीरपरा, जिला पुलिस अधीक्षक रोहन आनंद, प्रांतीय अधिकारियों, पदाधिकारियों, नेताओं, साधु-संतों, चांदोद के ग्रामीणों और बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने इस महाआरती का लाभ उठाया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT