राजभवन नहीं आए नितिन पटेल, नाराजगी की अटकलें
राजभवन नहीं आए नितिन पटेल, नाराजगी की अटकलें Social Media
गुजरात

Gujarat : राजभवन नहीं आए नितिन पटेल, नाराजगी की अटकलें

News Agency

गांधीनगर, गुजरात। गुजरात के नवनियुक्त मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल के आज शाम राजभवन पहुंच कर सरकार बनाने के औपचारिक दावे के दौरान पूर्व उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल की अनुपस्थिति को लेकर इस दिग्गज नेता की नाराजगी की अटकलें तेज़ हो गयी हैं।

पहली बार के विधायक श्री नरेंद्र पटेल के नाम की अचानक घोषणा से पहले जिन नामों को मुख्यमंत्री की रेस में सबसे आगे माना जा रहा था उनमें एक राज्य के सबसे अनुभवी भाजपा नेता तथा आधा दर्जन से अधिक बार विधायक और मंत्री रह चुके श्री नितिन पटेल का नाम शामिल था।

विधायक दल की बैठक से पहले उन्होंने पत्रकारों से कहा भी था कि मुख्यमंत्री एक अनुभवी विधायक को होना चाहिए।

सूत्रों ने बताया कि श्री भूपेन्द्र पटेल के नाम की घोषणा के बाद ही वह अपने गृह नगर महेसाणा रवाना हो गए। आम तौर पर मीडिया से खूब बात करने वाले श्री पटेल ने पत्रकारों से बात भी नहीं की। इससे पहले वर्ष 2017 में जब उन्हें वित मंत्रालय का प्रभार नहीं दिया गया था तो उन्होंने लगभग खुले बगावती तेवर अपना लिए थे। पार्टी आलाकमान को उनके सामने झुकना पड़ा था।

श्री भूपेन्द्र पटेल कल राज्य के 17 वें मुख्यमंत्री के तौर पर पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। अब देखना ये होगा कि श्री नितिन पटेल इसमें शामिल होते हैं या नहीं। बताया जा रहा है कि उन्हें उत्तराखंड के राज्यपाल पद का प्रस्ताव दिया गया है।

राजनीति के माहिर श्री नितिन पटेल सक्रिय राजनीति में बने रहना चाहते हैं। बताया जाता है कि उनके पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से भी अच्छे सम्बंध नहीं थे। श्री रूपाणी जहां श्री अमित शाह के पसंदीदा थे वही श्री नितिन पटेल गुजरात की राजनीति में श्री शाह का विरोधी खेमा मानी जाने वाली श्रीमती आनंदीबेन पटेल के नजदीकी माने जाते हैं। राज्य में अगले साल होने वाले चुनाव के मद्देनज़र भाजपा श्री पटेल की नाराजगी की पूरी तरह अनदेखी नहीं कर सकती।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT