EAM Jaishankar On California Swaminarayan Temple Incident
EAM Jaishankar On California Swaminarayan Temple Incident Raj Express
गुजरात

कैलिफोर्निया के Swaminarayan मंदिर घटना पर विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा - चरमपंथियों को जगह नहीं दी जानी चाहिए

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • स्वामीनारायण मंदिर में भिंडरावाले के समर्थन में लिखे थे नारे।

  • कैलिफोर्निया में इस मामले में जांच जारी है।

  • कुछ बदमाशों ने मंदिर में तोड़ फोड़ भी की थी।

गांधीनगर, गुजरात। अमेरिका के कैलिफोर्निया में स्वामीनारायण मंदिर की दीवारों पर भारत विरोधी और खालिस्तान समर्थित नारे लिखे जाने पर विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने कहा कि, मुझे इस घटना की जानकारी है, चरमपंथियों को कहीं भी जगह नहीं दी जानी चाहिए। दरअसल स्वामीनारायण मंदिर की दीवारों पर प्रधानमंत्री मोदी के लिए भी घृणित भाषा का उपयोग किया गया था।

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर गांधीनगर में राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय के तीसरे दीक्षांत समारोह में शामिल होने गए थे जहाँ मीडिया ने उनसे अमेरिका में हुई घटना पर सवाल किए। इन सवालों का जवाब देते हुए विदेश मंत्री ने कहा कि, मुझे इस घटना की जानकारी है। चरमपंथियों, अलगाववादियों और ऐसी किसी ताकत को जगह नहीं दी जानी चाहिए। हमारे वाणिज्य दूतावास ने सरकार और पुलिस से शिकायत की है और जांच चल रही है।

दीक्षांत समारोह में आतंकवाद पर विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने कहा, आतंकवाद हमारी आजादी के समय ही शुरू हो गया था, जब तथाकथित हमलावर पाकिस्तान से आए थे...आज मुझे लगता है कि, मुंबई 26/11, निर्णायक बिंदु था। बहुत से लोग तब तक बहुत भ्रमित थे जब तक उन्होंने 26/11 के आतंकवाद के वास्तविक प्रभाव को नहीं देखा था। अब, हमें सबसे पहले मुकाबला करने की ज़रूरत है। मैं जानता हूं कि जिन लोगों ने कहा था, ओह, हमारे पास दूसरा गाल आगे करने की एक बहुत ही चतुर रणनीति थी। मुझे नहीं लगता कि यह सिर्फ देश का मूड है। मुझे नहीं लगता कि इसका कोई मतलब है। मुझे नहीं लगता कि इसका कोई रणनीतिक मतलब है। सीमा पार आतंकवाद का जवाब देना होगा।

यह भी पढ़ें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT