सूरत डायमंड बोर्स का उद्घाटन
सूरत डायमंड बोर्स का उद्घाटन Raj Express
गुजरात

PM मोदी ने गुजरात के सूरत हवाई अड्डे पर नए टर्मिनल भवन और सूरत डायमंड बोर्स का उद्घाटन किया

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • गुजरात के सूरत में PM नरेंद्र मोदी

  • PM मोदी ने सूरत हवाई अड्डे पर नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन किया

  • PM मोदी ने सूरत डायमंड बोर्स (SDB) का भी उद्घाटन किया

गुजरात, भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रविवार (17 दिसंबर) को गुजरात में है। यहां उन्‍होंने गुजरात के सूरत को बड़ी सौगात दी है।

PM मोदी ने SDB का उद्घाटन किया :

दरअसल, PM मोदी ने आज गुजरात के सूरत हवाई अड्डे पर नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन किया। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सूरत डायमंड बोर्स (SDB) का भी उद्घाटन किया, एसडीबी भारत का दूसरा हीरा व्यापार केंद्र है, इसमें डायमंड टेस्टिंग लैब्स, ग्रेडिंग और सर्टिफिकेशन जैसे सुविधाएं दी गई हैं। उद्घाटन के मौके पर PM मोदी के साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल भी मौजूद रहे।

सूरत में PM मोदी का रोड शो :

तो वहीं, गुजरात के सूरत को बड़ी सौगात देने के बाद PM मोदी ने सूरत में रोड शो भी किया है, जिसमें लोगों की भारी भीड़ उमड़ी।

एसडीबी भवन दुनिया का सबसे बड़ा ऑफिस कॉम्प्लेक्स है :

बता दें कि, सूरत के खजोद गांव में स्थित सूरत डायमंड बोर्स (SDB) भवन दुनिया का सबसे बड़ा ऑफिस कॉम्प्लेक्स है, यह अंतर्राष्ट्रीय हीरे और आभूषण व्यवसाय के लिए दुनिया का सबसे बड़ा और आधुनिक केंद्र होगा। यह कच्चे और पॉलिश किए गए हीरों के साथ-साथ आभूषणों के व्यापार का एक वैश्विक केंद्र होगा जहां एक्सचेंज में आयात-निर्यात के लिए अत्याधुनिक 'सीमा शुल्क निकासी गृह', खुदरा आभूषण व्यवसाय के लिए आभूषण मॉल और अंतर्राष्ट्रीय बैंकिंग और सुरक्षित वॉल्ट की सुविधा होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT