3,000 kg Drugs Seized
3,000 kg Drugs Seized Raj Express
गुजरात

भारतीय नौसेना, NCB और गुजरात पुलिस का सफल जॉइंट ऑपरेशन, 3 हजार kg से अधिक ड्रग्स की जब्ती

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • मात्रा के हिसाब से यह नशीले पदार्थों की अब तक की सबसे बड़ी जब्ती है।

  • तस्करी का सामान, पकड़ी गई नाव और चालक दल जांच एजेन्सी को सौंपे गए।

  • केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दी एनसीबी, नौसेना और गुजरात पुलिस को बधाई।

3,000 kg Drugs Seized : गुजरात। भारतीय नौसेना ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) और गुजरात पुलिस के साथ मिलाकर एक जॉइंट ऑपरेशन में लगभग 3300 किलोग्राम ड्रग्स जब्त की है। भारतीय नौसेना ने एक संदिग्ध जहाज को पकड़ा जिसमें भारी मात्रा में ड्रग्स था। ड्रग्स की मात्रा के मामले में अब तक की सबसे बड़ी जब्ती है। इसे लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने ड्रग्स की भारी में जब्ती के लिए भारतीय नौसेना, NCB और गुजरात पुलिस की सराहना की है।

जब्त किये गए ड्रग्स में 3089 किलोग्राम चरस, 158 किलोग्राम मेथमफेटामाइन और 25 किलोग्राम मॉर्फिन था। हाल के दिनों में मात्रा के हिसाब से यह नशीले पदार्थों की सबसे बड़ी जब्ती। तस्करी का सामान, पकड़ी गई नाव और चालक दल को भारतीय बंदरगाह पर कानून प्रवर्तन एजेंसियों को सौंप दिया गया है।

भारतीय नौसेना, NCB और गुजरात पुलिस का सफल जॉइंट ऑपरेशन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि, "पीएम मोदी के नशा मुक्त भारत के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाते हुए, हमारी एजेंसियों ने आज देश में नशीली दवाओं की सबसे बड़ी जब्ती करने में बड़ी सफलता हासिल की। NCB, नौसेना द्वारा किए गए एक संयुक्त अभियान में, और गुजरात पुलिस ने ड्रग्स की एक विशाल खेप जब्त की। यह ऐतिहासिक सफलता हमारे देश को नशा मुक्त बनाने के लिए हमारी सरकार की अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण है। इस अवसर पर, मैं एनसीबी, नौसेना और गुजरात पुलिस को बधाई देता हूं।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT