मनमोहन द्वारा PM मोदी को भेजे लेटर पर हर्षवर्धन ने लिखा जवाबी लेटर
मनमोहन द्वारा PM मोदी को भेजे लेटर पर हर्षवर्धन ने लिखा जवाबी लेटर Priyanka Sahu -RE
भारत

मनमोहन द्वारा PM मोदी को भेजे लेटर पर हर्षवर्धन ने लिखा जवाबी लेटर

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। देश में महामारी कोरोना के भयंकर विस्‍फोट की वजह से बेतहाशा मरीज इस जानलेवा वायरस की चपेट में आ रहे हैं, कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्यों में बेड, वेंटिलेटर, रेमडेसिविर और ऑक्सीजन की किल्लत होने से हालात काफी चुनौतीपूर्ण हो गए हैं। कोरोना के महासंकट काल के बीच कल देश में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी को लेटर लिख सुझाव दिए थे, जिसका आज केंद्र सरकार के मंत्री की ओर से जवाब आया है।

आपके जैसी सोच रखने वाले नेता कम हैं :

दरअसल, मनमोहन सिंह द्वारा कोरोना महामारी को लेकर लिखे लेटर का केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने भी लेटर के जरिए जवाब दिया है। उन्‍होंने कहा कि, ''आपकी पार्टी में आपके जैसी सोच रखने वाले नेता कम हैं।'' साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य डॉ हर्षवर्धन ने डॉ मनमोहन सिंह को कहा- आप जिस रचनात्मक सहयोग की सलाह दी है, अच्छा होता कि आपकी कांग्रेस पार्टी के नेता भी उसे गंभीरता से मानते। कांग्रेस पार्टी के कई नेता सार्वजनिक तौर पर वैक्सीन की आलोचना कर रहे हैं, लेकिन खुद चुपके से वैक्सीन लगवा लेते हैं।

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा है कि, ''दुनियाभर में भारत की वैक्सीन की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। यहां महामारी के खिलाफ 2 वैक्सीन है और यह भारत के लिए गर्व का विषय है, लेकिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने वैज्ञानिकों की तारीफ में एक शब्द तक नहीं बोले। यह दर्शाता है कि, पार्टी में शीर्ष पर बैठे लोगों का नजरिया कैसा है।''

जी हां, देश में कोरोना संक्रमण से मचे हाहाकार के बीच बीते दिन पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक लेटर लिख उसमें कोरोना से हो रही तबाही का जिक्र करते हुए PM मोदी को 5 सुझाव दिए। मनमोहन सिंह ने अपने इस लेटर में कोविड टीकाकरण कार्यक्रम को महामारी प्रबंधन का बड़ा हिस्सा बताया था। जानकारी के लिए बताते चले कि, भारत में 15 अप्रैल तक 10 करोड़ लोगों को सिंगल डोज वैक्सीन लग चुकी है, जबकि करीब डेढ़ करोड़ लोगों को दोनों डोज लगाई जा चुकी है। अगर हर दिन की बात करे तो भारत में औसतन हर दिन 30 लाख वैक्सीन की डोज दी जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT