हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर Social Media
भारत

आज वीरभूमि समालखा में ध्वजारोहण करना मेरे लिए गर्व की बात है: सीएम मनोहर लाल

Sudha Choubey

पानीपत, भारत। आज 15 अगस्त के खास मौके पर स्वतंत्रता दिवस समारोह पानीपत के समालखा के भापरा स्टेडियम में राज्‍य स्‍तरीय कार्यक्रम हो रहा है। समारोह में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने ध्‍वजारोहण किया और परेड की सलामी ली। आज़ादी के इस महापर्व पर देश के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले अमर शहीदों को याद कर उन्हें नमन किया। ध्‍वजारोहण करने के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने समारोह में उपस्थित सभी प्रदेशवासियों को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि, आज वीरभूमि समालखा में ध्वजारोहण करना मेरे लिए गर्व की बात है।

बता दें कि, हरियाणा के मुख्यमंत्री ने आज सोमवार को समालखा के भापरा स्टेडियम में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की और ध्वजारोहण कर परेड का निरीक्षण किया।

मनोहर लाल खट्टर ने समारोह को किया संबोधित:

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने स्वतंत्रता दिवस समारोह में संबोधित करते हुए कहा कि, "आज हर भारतवासी के लिए हर्षोल्लास का दिन है। आज हर गली, हर मोहल्ले में तिरंगा है, हर घर हर दफ्तर में तिरंगा है, हर वाहन, हर हाथ में तिरंगा है। पूरा देश तिरंगे के रंगों में रंगा है, देशभक्ति के रंग में रंगा है।"

मुख्यमंत्री ने समारोह में संबोधित करते हुए कहा कि, "आज का दिन हर भारतवासी के लिए हर्षों उल्लास का दिन है। आज हमने स्वतंत्र भारत के रूप में 75 वर्ष पूरे कर लिए हैं। इस दिन को देखने के लिए मां भारती के न जाने कितने ही सपूतों ने अपने कर्तव्यों का वहन करते हुए अपना सर्वोच्च न्यौछावर कर दिया।"

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस दौरान कहा कि, "इस दिन के लिए असंख्य देशभक्तों ने विदेशी शासकों की यातनाएं सही। शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव और शहीद उधम सिंह समेत अनेक देशभक्त फांसी के फंदे पर झूल गए। आज मैं सभी शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि देता हूं।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT