हरियाणा CM का बड़ा ऐलान
हरियाणा CM का बड़ा ऐलान Social Media
भारत

हरियाणा CM का बड़ा ऐलान- 4 साल देश की सेवा कर लौटने वाले अग्निवीरों को मिलेगी नौकरी

Priyanka Sahu

हरियाणा, भारत। केंद्र की मोदी सरकार ने सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए 'अग्निपथ' योजना लॉन्च कर 4 साल के लिए युवाओं को राष्ट्र की सेवा का मौका दिया है और अगले महीने 1 जुलाई से इस योजना के तहत होने वाली भर्ती को लेकर रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो जाएंगे। इस बीच आज हरियाणा के खट्टर सरकार द्वारा अग्निवीरों के लिए नौकरी का बड़ा ऐलान किया गया।

CM मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट कर की घोषणा :

दरअसल, आज हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ऐलान किया है कि, चार साल की सेवा करके लौटने वाले अग्निवीरों को हरियाणा सरकार में गारंटी के साथ नौकरी दी जाएगी। इस बारे में उन्होंने ट्वीट के जरिए जानकारी दी। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट साझा कर लिखा कि, "मैं घोषणा करता हूँ कि 'अग्निपथ योजना' के तहत 4 वर्ष देश की सेवा करने के बाद वापिस आने वाले अग्निवीरों को गारंटी के साथ हरियाणा सरकार में नौकरी दी जाएगी।"

बता दें कि, मोदी सरकार अग्निपथ स्‍कीम के जरिए 4 साल के लिए युवाओं को सेना में भर्ती करने का सुनहरा अवसर लाई है और हरियाणा सरकार से पहले मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार, उत्तराखंड की धामी सरकार द्वारा भी 'अग्निवीरों' को उनकी सेवा समाप्त होने के बाद नौकरी दिए जाने का ऐलान किया जा चुका है। तो वहीं केंद्र सरकार की 'अग्निपथ स्कीम' के खिलाफ जोरदार विरोध के चलते देश का माहौल चिंताजनक बना हुआ है और अग्निपथ स्कीम को वापस लेने की मांग की जा रही है। इसी बीच बीते दिन भारतीय सेना द्वारा युवाओं की भर्ती को लेकर नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है, जिसके चलते अग्निवीरों का रजिस्ट्रेशन जुलाई से शुरू होने के बाद अगस्‍त माह से भर्ती होने लगेगी एवं दिसंबर से 25,000 युवाओं की ट्रेनिंग शुरू हो जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT