हरियाणा की खट्टर सरकार ने CM आवास पर मनाया लोहड़ी और खुशहाली की कामना की
हरियाणा की खट्टर सरकार ने CM आवास पर मनाया लोहड़ी और खुशहाली की कामना की Twitter
भारत

हरियाणा की खट्टर सरकार ने CM आवास पर मनाया लोहड़ी और खुशहाली की कामना की

Author : Priyanka Sahu

हरियाणा, भारत। देश में आज 13 जनवरी को लोहड़ी का त्योहार मनाया जा रहा है। लोहड़ी पंजाबियों का सबसे प्रमुख त्योहार है, जिसे हर साल मकर संक्रांति से एक दिन पहले मनाया जाता है। लोहड़ी पर्व के मौके पर हर कोई एक-दूसरे को इस पर्व की शुभकामनाएं दे रहा है। हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी मुख्यमंत्री आवास पर लोहड़ी पर्व मनाया है और प्रदेशवासियों की खुशहाली की कामना की है।

CM खट्टर ने ट्वीट कर दी लोहड़ी की बधाईयां :

इस बारे में हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने खुद अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट साझा करते हुए इसकी जानकारी दी है। उन्‍होंने अपने ट्वीट में लोहड़ी पर्व मनाते हुए कुछ तस्‍वीरें पोस्‍ट करते हुए कैप्‍शन में लिखा- आप सभी को लोहड़ी की लख-लख बधाईयां। आज चंडीगढ़ स्थित मुख्यमंत्री आवास पर लोहड़ी का पावन पर्व मनाया तथा प्रदेशवासियों की खुशहाली की कामना की। लोहड़ी की अग्नि में आपके सारे दुःख जल जाएं और सबका जीवन सुख, शांति, सफलता और आनंद से समृद्ध हो।

बता दें कि, पंजाब समेत उत्तर भारत के अन्य राज्यों में इस त्योहार को बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। इस दिन आग जलाकर उसकी पूजा की जाती है, साथ ही मूंगफली-तिल-रेवड़ी-गजक का आनंद लिया जाता है। लोहड़ी को सर्दियों के जाने और बसंत के आने का संकेत भी माना जाता है, कई जगहों पर लोहड़ी को तिलोड़ी भी कहा जाता है।

हालांकि, आज सुबह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत अन्य नामचीन हस्तियों ने भी ट्वीट करके देशवासियों को लोहड़ी पर्व की शुभकामनाएं दीं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT