हरियाणा के CM खट्टर ने वैक्‍सीन लगवा कर कोरोना मुक्त को लेकर दिया ये संदेश
हरियाणा के CM खट्टर ने वैक्‍सीन लगवा कर कोरोना मुक्त को लेकर दिया ये संदेश Twitter
भारत

हरियाणा के CM खट्टर ने वैक्‍सीन लगवा कर कोरोना मुक्त को लेकर दिया ये संदेश

Author : Priyanka Sahu

हरियाणा, भारत। घातक महामारी कोरोना की आफत से देश में इस कदर हाहाकार मचा हुआ है कि, हेल्थकेयर सिस्टम चरमरा गया है। देशभर में बड़े स्तर पर कोरोना टीकाकरण अभियान जारी होने के बावजूद भी हालात काफी बदतर है। अस्‍पतालों में बेड्स एवं ऑक्‍सीजन की कमी जैसे चुनौतीपूर्ण स्थिति आ गई है। हालांकि, देश के राज्‍यों में कोविड वैक्‍सीनेशन की मुहिम जारी है, इस दौरान आम लोगों के अलावा बड़े से बड़े नेता वैक्‍सीनेशन करवा रहे है। अब आज ही हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज़ लगवाई है।

CM खट्टर ने ली वैक्‍सीन की पहली डोज़ :

देश में कोरोना वायरस संक्रमण की लगातार गंभीर बनी स्थिति के चलते स्वस्थ राष्ट्र के निर्माण और भारत को कोरोना मुक्त करने की दिशा में कदम बढ़ाने के लिए देशभर में वैक्‍सीनेशन का अभियान बड़े स्‍तर पर जारी है, सभी को कोरोना की वैक्‍सीन लगाई जा रही है। इसी कड़ी में अब आज हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की बारी आई और उन्‍होंने आज कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज़ ली। इस बारें में उन्‍होंने ट्वीट के जरिए वैक्‍सीनेशन की फोटो शेयर करते हुए ये बात कही।

ट्वीट साझा कर बोले CM खट्टर -

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने वैक्सीन लगवाने के बाद अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट साझा करते हुए बताया- आइये! एक सुरक्षित व स्वस्थ राष्ट्र के निर्माण और भारत को कोरोना मुक्त करने की दिशा में अपना योगदान दें। आज COVID-19 वैक्सीन की पहली खुराक ली। मैं प्रदेशवासियों से अपील करता हूँ, कि आप सभी टीका अवश्य लगवाएं तथा अपने आस पास के लोगों को भी टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित करें।

देश में वैक्सीनेशन का आंकड़ा :

बताते चलें कि, देशभर में कोरोना वैक्सीन का वैक्सीनेशन शुरू होने के बाद लोगों को आयु वर्ग के हिसाब से वैक्सीन की डोज देना शुरू किया गया था, सबसे पहले हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई, इसके बाद 45 साल के लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई और अब 1 मई से 18 साल अधिक उम्र के लोगों को भी वैक्सीन लगना शुरू हो जाएंगी। अभी तक देश में वैक्‍सीनेशन का कुल आंकड़ा 15,22,45,179 हो गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT