किसान आंदोलन पर बोले दुष्यंत चौटाला- समाधान चर्चा से निकलेगा अड़ने से नहीं
किसान आंदोलन पर बोले दुष्यंत चौटाला- समाधान चर्चा से निकलेगा अड़ने से नहीं Social Media
भारत

किसान आंदोलन पर बोले दुष्यंत चौटाला- समाधान चर्चा से निकलेगा अड़ने से नहीं

Author : Priyanka Sahu

हरियाणा, भारत। देश में महामारी कोरोना संकटकाल और ठिठुरन वाली ठंड में नए कृषि कानूनों के खिलाफ सड़कों पर किसानों का आंदोलन जारी है, जिसे आज 19 दिन पूरे होने को हैं। इस दाैरान न प्रदर्शनकारी किसान मान रहे और न ही सरकार किसानों की मांग पूरा कर रही हैै। ऐसे में किसानों का प्रदर्शन तेज हाेता जा रहा है। इसी बीच हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का बयान सामने आया है।

जल्द आएगा किसानों के आंदोलन पर निर्णय :

दरअसन, हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अपने बयान में कहा है कि, कृषि मंत्री और गृह मंत्री लगातार किसानों की मांग के ऊपर चर्चा कर रहे हैं। हमें उम्मीद है जल्द ही किसानों के आंदोलन पर निर्णय आएगा। समाधान चर्चा से निकलेगा अड़ने से नहीं।

जो छोटे मामलों पर बातें अटकी हैं उसपर केंद्र भी झुकने को तैयार है, मगर किसान संगठन के लोग किसानी का फायदा देखते हुए, अपनी ओर से जरूर एक कदम वापस लें, जो गतिरोध बन गया है उससे किसानी का नुकसान न करें किसानी का फायदा करें।
दुष्यंत चौटाला, हरियाणा उपमुख्यमंत्री

जल्द होगी अगले दौर की चर्चा :

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला द्वारा आगे ये भी कहा गया है कि, ''अगले दौर की चर्चा जल्द ही होगी। मुझे उम्मीद है कि पहले से बातचीत के लिए आई 40 यूनियनें भी अगले दौर की वार्ता में शामिल होंगी और निष्कर्ष पर आएंगी।''

बता दें, प्रदर्शनकारी किसान तीनों कृषि कानून की वापसी के अलावा किसी भी तरह के संशोधन के लिए तैयार नहीं हो रहे हैं। इसी को लेकर किसानों का प्रदर्शन तेज होता जा रहा है, वे सरकार से उनकी मांग पूरा करने के लिए अड़ें हुए है और आज नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शनकारी किसान भूख हड़ताल पर बैठे है। दिल्ली के सिंघु बॉर्डर से लेकर यूपी-दिल्ली सीमा के गाजीपुर तक किसान सुबह 8 से शाम 5 बजे तक उपवास पर बैठे हुए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT