हरियाणा सरकार ने महिलाओं को रक्षाबंधन के लिए दिया बड़ा तोहफा
हरियाणा सरकार ने महिलाओं को रक्षाबंधन के लिए दिया बड़ा तोहफा Social Media
भारत

हरियाणा सरकार ने महिलाओं को रक्षाबंधन के लिए दिया बड़ा तोहफा

Priyanka Sahu

हरियाणा, भारत। रक्षाबंधन का त्यौहार आने वाला है, ऐसे में सभी बहनें अपने भाइयों को रक्षा सूत्र बांधने के लिए भाई के यहां जाती है। ऐसे में कई राज्यों की सरकारें बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा मुहैया कराती है। हर साल की तरह इस बार भी बस यात्रा करने वाली महिलाओं को हरियाणा की खट्टर सरकार ने आज शुक्रवार को बड़ा तोहफा देते हुए अपने राज्य में सभी बहनों को परिवहन बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा देने का फैसला किया है।

हरियाणा CMO ने जारी किया ट्वीट :

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज महिलाओं को रक्षाबंधन का तोहफा दे दिया,इसके तहत यात्रा की फ्री सुविधा 10 अगस्त, 2022 को दोपहर 12 बजे से शुरू हो जाएगी, जो 11 अगस्त, 2022 रक्षाबंधन के दिन मध्य रात्रि 12 बजे तक जारी रहेगी। यह सुविधा साधारण व स्टैन्डर्ड बस दोनो में दी जाएगी। इस बारे में हरियाणा CMO के हवाले से जारी हुए ट्वीट में बताया गया है कि, "हरियाणा सरकार ने महिलाओं को रक्षाबंधन का तोहफा देते हुए इस वर्ष भी हरियाणा परिवहन की बसों में मुफ्त यात्रा सुविधा प्रदान करने का निर्णय लिया है। मुफ्त यात्रा की सुविधा 10 अगस्त, 2022 को दोपहर 12 बजे से आरम्भ होकर 11 अगस्त, 2022 रक्षाबंधन के दिन मध्य रात्रि 12 बजे तक रहेगी।"

तो वहीं, हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने कहा है कि, ''सरकार ने महिलाओं को रक्षाबंधन का तोहफा देते हुए इस वर्ष भी हरियाणा परिवहन की बसों में मुफ्त यात्रा सुविधा प्रदान करने का निर्णय लिया है, ताकि बहनें अपने भाइयों के घर जाकर राखी बांध सकें।''

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस आशय के एक प्रस्ताव को आज स्वीकृति प्रदान कर दी है। उन्होंने बताया कि यात्रा की सुविधा 10 अगस्त, 2022 को दोपहर 12 बजे से शुरू होगी तथा 11 अगस्त, 2022 रक्षाबंधन के दिन मध्य रात्रि 12 बजे तक रहेगी। यह सुविधा साधारण व स्टैन्डर्ड बसों में दी जाएगी।
हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT