हरियाणा: खत्म हुई राम रहीम की 40 दिन की पैरोल
हरियाणा: खत्म हुई राम रहीम की 40 दिन की पैरोल Social Media
भारत

हरियाणा: खत्म हुई राम रहीम की 40 दिन की पैरोल, रोहतक के सुनारिया जेल लौटे

Sudha Choubey

हरियाणा, भारत। विभिन्न मामलों में सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम की 40 दिन की पैरोल आज खत्म हो रही है। पैरोल खत्म होने के बाद राम रहीम रोहतक के सुनारिया जेल लौट गए। राम रहीम को पुलिस सुरक्षा के बीच जेल ले जाया गया।

बता दें कि, राम रहीम यूपी के बागपत में अपने बरना वा आश्रम से रोहतक की सुनारिया जेल लौटे। राम रहीम का ये पेरोल सतनाम शाह की जयंती मनाए जाने को लेकर मिली थी। बताते चलें कि, राम रहीम को बारबार परोल मिलने से हरियाणा सरकार पर सवाल उठ रहे हैं। राज्य सरकार ने हाईकोर्ट में दूसरी बार राम रहीम के हार्ड क्रिमिनल नहीं होने का हलफनामा दिया है।

आपको बता दें कि, गुरमीत राम रहीम पैरोल पर है, बीते दिनों जब उसकी पैरोल के खिलाफ पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। इस याचिका के जवाब में हरियाणा सरकार ने कोर्ट में ये दलील दी है। हरियाणा सरकार ने अपने जवाब में कहा है कि, राम रहीम को हत्याओं के सह-अभियुक्तों के साथ आपराधिक साजिश रचने के लिए दोषी ठहराया गया है। गुरमीत को रेप के केस में 10-10 साल की सजा हुई है।

कोर्ट ने साल 2017 में सुनाई थी सजा:

गौरतलब है कि, गुरमीत राम रहीम रोहतक की सुनारिया जेल में साध्वी के यौन शोषण मामले में 20 साल की सजा काट रहे हैं। बता दें, डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को बलात्कार के एक मामले में कोर्ट ने 2017 में सजा सुनाई थी। साल 2021 में भी गुरमीत राम रहीम को हत्या के एक मामले में अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई थी। तभी से गुरमीत राम रहीम रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है। गुरमीत राम रहीम को इससे पहले 17 जून को एक महीने की पैरोल मिली थी। वो इसके बाद एक महीना तक अपने बरनावा आश्रम में रहा था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT