हरियाणा में खेल मंत्री संदीप सिंह ने दिया इस्तीफा
हरियाणा में खेल मंत्री संदीप सिंह ने दिया इस्तीफा  Social Media
भारत

हरियाणा में खेल मंत्री संदीप सिंह ने दिया इस्तीफा और कहा- छवि खराब करने की कोशिश की जा रही

Priyanka Sahu

हरियाणा, भारत।देश के नेताओं का आए दिन किसी न किसी मामले को लेकर आरोपों का दौर चलता ही रहता है। इसी कड़ी में अब हरियाणा से बड़ी खबर यह सामने आ रही है कि, हरियाणा में मनाेहर लाल खट्टर सरकार में खेल मंत्री पद की जिम्‍मेदारी संभाले रहे थे, उन पर जूनियर महिला कोच द्वारा बड़ा आरोप लगाया गया। इसके बाद खेल मंत्री संदीप सिंह ने अपना इस्तीफा मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को सौंप दिया है।

छवि खराब करने की कोशिश की जा रही :

दरअसल, हरियाणा की मनोहर लाल सरकार में खेल मंत्री संदीप सिंह पर एक जूनियर महिला कोच ने गंभीर आरोप लगाए, जिसमें उनका यह कहना है कि, ''मंत्री ने उसे अपनी कोठी पर बुलाया और छेड़छाड़ की।'' इस तरह के आरोपों के बाद अब इस मामले की जांच के लिए डीजीपी की ओर से तीन सदस्यीय एसआईटी का गठन किया गया है एवं खेल मंत्री के खिलाफ दिनांक 31.12.2022 को धारा 354, 354ए, 354बी, 342, 506 के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। तो वहीं, इस्तीफा देने से पहले संदीप सिंह की प्रतिक्रिया आई है, जिसमें उन्‍होंने कहा- यह उनका खिलाफ साजिश है। उनकी छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है। जब तक जांच पूरी नहीं होती, मैं नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे रहा हूं। पुलिस पहले ही एफआईआर दर्ज कर चुकी है।

मुझे उम्मीद है कि, मुझ पर लगाए गए झूठे आरोपों की गहन जांच होगी। जांच रिपोर्ट आने तक खेल विभाग की जिम्मेदारी सीएम को सौंपता हूं।
खेल मंत्री संदीप सिंह

बता दें कि, महिला कोच की ओर से यह गंभीर आरोप लगाया गया है कि, संदीप सिंह ने पहले उसे एक जिम में देखा और फिर उससे इंस्टाग्राम पर संपर्क किया और बार-बार मिलने का आग्रह किया। उन्होंने इंस्टाग्राम पर मैसेज किया और कहा कि, मेरा राष्ट्रीय खेल प्रमाण-पत्र लंबित है और इस संबंध में मिलना चाहते हैं। इसके बाद महिला कोच कुछ दस्तावेज लेकर मंत्री की कोठी पर मिलने के लिए तैयार हो गई। अब आरोप है कि, उसी दौरान छेड़छाड़ की गई।

इसके अलावा जूनियर एथलेटिक्स कोच ने विपक्षी पार्टी इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) के कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राज्य सरकार से सुरक्षा की मांग करते हुए कहा था कि, ''मनोहर लाल खट्टर सरकार संदीप सिंह को तुरंत बर्खास्त करे और मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल का गठन करे।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT