हरियाणा में 75% स्थानीय युवाओं के आरक्षण से नहीं जाएगी किसी की नौकरी
हरियाणा में 75% स्थानीय युवाओं के आरक्षण से नहीं जाएगी किसी की नौकरी Social Media
हरियाणा

हरियाणा में 75% स्थानीय युवाओं के आरक्षण से नहीं जाएगी किसी की नौकरी

Author : Rishabh Jat

हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि प्राइवेट कंपनियों में 75 प्रतिशत स्थानीय युवाओं को नौकरियां देने के राज्य सरकार के निर्णय से वर्तमान में निजी फर्मों में रोजगारयुक्त कार्यरत किसी भी व्यक्ति की नौकरी नहीं जाएगी। यह नोटिफिकेशन जारी होने के बाद निकलने वाली नियुक्तियों पर लागू होगा। बता दें कि कुछ दिन पहले हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र में जो 75% आरक्षण की बात सरकार के द्वारा रखी गई है उसके बाद से ही निजी क्षेत्र में हरियाणा के बाहर के लोग जो कार्य कर रहे हैं उनमें असमंजस की स्थिति थी।

हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत ने कहा कि मुख्य उद्देश्य राज्य के अधिक से अधिक युवाओं को कौशल में निपुण करके रोजगारयुक्त बनाना है। मंत्रिमंडल की बैठक में हरियाणा राज्य स्थानीय उम्मीदवारों को रोजगार अध्यादेश 2020 लाने के जिस प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान दी है, वह प्राइवेट कंपनियों में 50 हजार रुपए प्रतिमाह से कम वेतन वाली नौकरियों के मामले में नए रोजगारों का 75 प्रतिशत स्थानीय उम्मीदवारों को मुहैया करवाएगा। हरियाणा के युवाओं में सरकार के इस फैसले से काफी उत्साह देखने को नजर आ रहा है।

हरियाणा में जो 75% प्राइवेट कंपनियों में आरक्षण देने की बात है इसकी शुरुआत विधानसभा चुनाव से हुई थी। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने विधानसभा चुनाव में युवाओं के रोजगार का मुद्दा जमकर उठाया था एवं निजी क्षेत्रों में 75% आरक्षण की बात भी कही थी। हरियाणा सरकार के इस फैसले से आगामी उपचुनाव में बीजेपी और दुष्यंत की जेजेपी दोनों को फायदा मिलेगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT